इस हिट एक्ट्रेस की दर्द से भरी थी निजी लाइफ, लिया बड़ा फैसला और 35 की उम्र में कर लिया सुसाइड
Advertisement
trendingNow11875813

इस हिट एक्ट्रेस की दर्द से भरी थी निजी लाइफ, लिया बड़ा फैसला और 35 की उम्र में कर लिया सुसाइड

Silk Smitha साउथ सिनेमा की ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने 450 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.लेकिन शोहरत हासिल करने के बाद भी सिल्क को निजी लाइफ में कभी भी खुशियां नहीं मिली.जानिए इनके बारे में.

 

सिल्क स्मिता

Silk Smita Story: कई ऐसी हीरोइनें हैं जिन्होंने कम उम्र में बहुत नाम कमाया. इनके पास पैसा,शोहरत सब कुछ था लेकिन निजी जिंदगी दर्द भरी रही. ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं सिल्क स्मिता. सिल्क स्मिता ने कई फिल्मों में काम करके अपने हुनर से सभी का दिल जीता. इनका (Silk Smitha) असली नाम तो वैसे विजयलक्ष्मी है लेकिन उन्हें सिल्क के नाम से ही जाना जाता है.

साउथ में था बहुत नाम
सिल्क स्मिता (Silk Smitha) का साउथ सिनेमा में बहुत ज्यादा नाम था. इन्होंने तमिल, तेलुगू और कुछ मलयालम के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया. सिल्क ने अपने करियर की शुरुआत 'वंदिचक्करम' फिल्म में बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर की. फिल्म में उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी और उसके बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे.

 

 

17 साल तक किया काम
विजयलक्ष्मी यानी की सिल्क स्मिता ने सिनेमाजगत में करीबन 17 साल तक काम किया. जबकि 450 से ज्यादा फिल्मों में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आईं. जहां एक ओर सिल्क फिल्मों में नामचीन एक्ट्रेस थीं तो वहीं उनकी निजी लाइफ में काफी दिक्कतें थीं. परिवार में आर्थिक परेशानी की वजह से बचपन में पढ़ाई छोड़नी पड़ी. इतना ही नहीं महज 14 साल की उम्र में उनकी शादी तमिल हीरो विनू संग हो गई. लेकिन वो अपने इस रिश्ते से खुश नहीं थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें घरेलू हिंसा का सामना करना पड़ा. जिसके बाद वो घर छोड़कर चली गईं.

मिला बड़ा ब्रेक
पति का घर छोड़ने के कुछ वक्त बाद सिल्क को निर्देशक एंथनी ईस्टमैन ने फिल्म में काम करने का मौका दिया. जिसने सिल्क की लाइफ बदल दी. सिल्क ने साउथ के कई हिट एक्टर्स के साथ काम किया. जिसमें मोहनलाल के अलावा कमल हासन का भी नाम  शामिल है. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sun Music (@sunmusic_offl)

 

आत्महत्या कर ली
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सिल्क स्मिता ने एक डॉक्टर से शादी की. अपनी सारी जमा पूंजी फिल्म को बनाने में लगा दी. फिल्म फ्लॉप हो गई. इसके बाद सिल्क ने 23 सितंबर 1996 को 35 की उम्र में सुसाइड कर लिया. खबरों की मानें को पुलिस को एक लेटर मिला था जिसमें सिल्क ने लिखा था कि वो अपनी लाइफ से खुश नहीं है. इसलिए दुनिया को अलविदा कह रही.आपको बता दें, सिल्क स्मिता की लाइफ पर आधारित एक हिंदी फिल्म भी बनी थीं. जिसका नाम 'द डर्टी पिक्चर' (The Dirty Picture) था. इस फिल्म में सिल्क का रोल विद्या बालन ने निभाया था. इस फिल्म के लिए विद्या को बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुस्कार भी मिला था. 

 

Trending news