Showtime Review: 'नेपोटिज्म भी शरमा जाए', करण जौहर के 'शोटाइम' में ऐसा क्‍या है? जोरदार रहे महिमा और इमरान
Advertisement
trendingNow12146555

Showtime Review: 'नेपोटिज्म भी शरमा जाए', करण जौहर के 'शोटाइम' में ऐसा क्‍या है? जोरदार रहे महिमा और इमरान

Showtime Web Series Review:  इमरान हाशमी, राजीव खंडेलवाल, मौनी रॉय से लेकर महिमा मकवाना की वेब सीरीज 'शोटाइम' ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है. सीरीज इंडस्ट्री के काले सच, नेपोटिज्म, आउटसाइड बनाम इनसाइडर पर बनी है. पढ़िए 'शोटाइम' का रिव्यू.

 

शोटाइम रिव्यू

वेब सीरीज रिव्यू: शोटाइम
कास्ट: इमरान हाशमी , राजीव खंडेलवाल , श्रिया सरन , महिमा मकवाना , मौनी रॉय और नसीरुद्द्दीन शाह
डायरेक्टर: मिहिर देसाई और अर्चित कुमार
निर्माता: धर्मैटिक एंटरटेनमेंट
ओटीटी: Disney+ Hotstar
रिलीज डेट: 8 मार्च 2024

साल 2022 में आई माधुरी दीक्षित की 'द फेम गेम' और इसी साल रिलीज हुई रवीना टंडन की 'कर्मा कॉलिंग' आपको अच्छी लगी थी तो आपके लिए इसी तरह की एक और वेब सीरीज आ गई है 'शोटाइम'. इसे लेकर आए हैं इमरान हाशमी. फिल्मों की चकाचौंध के पीछे की काली सच्चाई को उजागर करती ये सीरीज हॉटस्टार पर रिलीज हुई है. इमरान हाशमी के अलावा महिमा मकवाना, राजीव खंडेलवाल से लेकर मौनी रॉय और नसीरुद्दीन शाह जैसे सितारे भी हैं. अक्सर बॉलीवुड पर आउटसाइडर vs इनसाइडर की बहस चलती है. इस बीच करण जौहर पर सबसे पहले नेपोटिज्म का कीचड़ उछाला जाता है. तो वह इन सब बहसों के साथ इस सीरीज को लेकर आए हैं. जो क्रप्ट जर्नलिस्ट पर कड़ा प्रहार करती है. साथ ही फिल्मों के अंदर की काली करतूतों को भी बयां करती है. तो चलिए बताते हैं 'शोटाइम' कैसी है. पढ़िए इसका रिव्यू.

'शोटाइम' की कहानी
Showtime Web Series Story: जैसा की वेब सीरीज के टाइटल से ही साफ है कि ये कहानी है फिल्मों से जुड़ी. एक फिल्म इंडस्ट्री किस तरह से चलती है और फिल्मों की आड़ में क्या क्या होता है, ये सीरीज इसे दिखाती है. सीरीज के तीन डायलॉग हैं. जिसे पढ़ने के बाद आप इसकी मूल कहानी से वाकिफ हो जाएंगे. पहला इमरान हाशमी का, 'मुझे पता है सबकुछ मुझे खेरात में मिला है. फिर भी मैंने इस स्टूडियो को दिन-रात एक करके इस मुकाम तक पहुंचा है.' दूसरा डायलॉग है महिमा मकवाना का, 'इन्हें देखकर तो नेपोटिज्म भी शरमा जाए.' तीसरा डायलॉग है नसीरुद्दीन शाह का, 'सिनेमा धंधा नहीं, धर्म है हमारा.'

'शोटाइम' में लड़ाई है विरासत में मिले स्टूडियो की. वो स्टूडियो जिसका इंडस्ट्री में लंबा इतिहास है. इस नामी स्टूडियो के पीछे इमरान हाशमी और महिमा मकवाना की टक्कर होती है. एक ओर वो इमरान हाशमी है, जो इस स्टूडियो के लिए जान लेने को भी तैयार है और फिल्मों का धंधा करता है. तो दूसरी ओर है, नसीरुद्दीन जिनके लिए सिनेमा एक धर्म है. वह अपनी इस विरासत को महिमा को सौंपते हैं. अब वह किस तरह दूसरों की चाल से बचाती हैं. कैसे आउटसाइडर होकर फिल्म बनाती है. ये आप सीरीज में देख सकते हैं.

'शोटाइम' का रिव्यू
Showtime Web Series Review: 'शोटाइम' के क्रिएटर सुमित रॉय हैं. जो धर्मा प्रोडक्शन के बड़े प्रोजेक्ट पर बतौर राइटर काम कर चुके हैं. उन्होंने 'गहराइयां', 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' और 'तख्त' में लेखन का काम किया है. अब इमरान हाशमी की सीरीज की रचना भी उन्होंने ही की है. 'शोटाइम' का डायरेक्शन किया है 'मिर्जापुर' के डायरेक्शन से फेमस हुए मिहिर देसाई और अर्चित कुमार ने. अर्चित कुमार सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान', 'एक था टाइगर' और 'सुल्तान' जैसी फिल्मों में डायरेक्टर की यूनिट का हिस्सा थे. अब अर्चित और मिहिर देसाई ने मिलकर 'शोटाइम' को फुल एंटरटेनिंग बनाने की कोशिश तो की है लेकिन ऐसा लगता है जैसे आप मसालेदार मैगजीन पढ़ रहे हो. डायरेक्शन को दोनों ने अच्छा संभाला और सीरीज को औसत से ऊपर बनाने में कामयाब हुए हैं.

'शोटाइम' समीक्षा: कास्ट
Showtime Web Series Cast: बात करें कास्ट की एक्टिंग की तो महिमा मकवाना तो चमकती नजर आ रही हैं. वहीं इमरान हाशमी इस तरह के जॉनर में फिट बैठते हैं. वह ऐसे कलाकार हैं जो पुलिसवाले बनते हैं तो भी जमते हैं और इस तरह के नेगेटिव रोल में भी कमाल लग रहे हैं. राजीव खंडेलवाल ने अपना योगदान बढ़िया दिया है. वह बराबर नपा-तुला तड़का लगाते दिखते हैं. फिल्म में बोल्ड सीन्स भी देखने को मिलेंगे. ग्लैमरस की दुनिया को दिखाने के लिए भरपूर चमकदार-स्टाइलिश कॉस्ट्यूम, सेट, भव्यता सब देखने को मिलती है.

Showtime Web Series Trailer

क्यों देखें और क्यों नहीं
करण जौहर नेपोटिज्म की बहस को लेकर अक्सर निशाने पर रहते हैं. उनके ही धर्मैटिक एंटरटेनमेंट ने 'शोटाइम' को प्रोड्यूस किया है. विषय के साथ उनकी टीम ने न्याय तो किया है लेकिन 'द फेम गेम' से ये उन्नीस तो 'कर्मा कॉलिंग' से इक्कीस लगती है. अगर वीकेंड पर कुछ मसालेदार देखना चाहते हैं और इंडस्ट्री में आपकी रुचि है तो आपको इसे स्किप नहीं करना चाहिए

Trending news