धर्मेंद्र-अमिताभ की कल्ट क्लासिक में 'जय' की मौत के पीछे थी खास वजह! 'शोले' का किस्सा है दिलचस्प
Advertisement
trendingNow12214767

धर्मेंद्र-अमिताभ की कल्ट क्लासिक में 'जय' की मौत के पीछे थी खास वजह! 'शोले' का किस्सा है दिलचस्प

Dharmendra-Amitabh Bachchan Movie: 'शोले' फिल्म के क्लाइमेक्स में 'जय' की मौत हो जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कल्ट क्लासिक में अमिताभ बच्चन के किरदार की मौत के पीछे एक खास वजह वजह थी, जिसका सालों बाद खुलासा हुआ था. 

अमिताभ बच्चन शोले

Sholay Movie Amitabh Bachchan: धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की कल्ट क्लासिक फिल्म 'शोले' की आज भी मिसालें दी जाती हैं. इस फिल्म में जय-वीरु की दोस्ती ने ऑडियंस को अपना दीवाना बना लिया था, जब आखिरी सीन में धर्मेंद्र (Dharmendra) की गोद में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का किरदार अपना दम तोड़ता है, तब ऑडियंस के आंसू थामे नहीं थमते थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर क्यों 'शोले' के आखिरी सीन में अमिताभ बच्चन के किरदार 'जय' की मौत दिखाई गई थी. अगर नहीं, तो आइए यहां जानते हैं कि आखिर कल्ट क्लासिक से जुड़ा यह माजरा क्या है. 

अमिताभ बच्चन ने निभाया हीरो के दोस्त का किरदार!

फिल्ममेकर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने कुछ समय पहले इंडियन एक्सप्रेस को एक इंटरव्यू दिया था. जहां रोहित शेट्टी ने फिल्म शोले से जुड़ा एक किस्सा बताया था. रोहित का कहना था कि सिनेमाघरों में आने के पहले चार दिन शोले नहीं चली ती. तब मेकर्स ने इसे रीशूट करने के बारे में सोचा था. कुछ का कहना था कि गब्बर की आवाज सही नहीं है, तो कुछ अमित जी के किरदार को आखिर में जिंदा करना चाहते थे. लेकिन अगर आप फिल्म दोबारा देखेंगे तो नोटिस करेंगे कि अमित जी का किरदार दोस्त का है. अमित जी ने अपने किरदार को अपनी परफॉर्मेंस से उभारा है.  

शाहरुख खान की फिल्म में ऑफर हुआ था ग्रे कैरेक्टर, लेकिन बना 'मजाकिया'; पछताईं एक्ट्रेस

'जय' की मौत के पीछे थी खास वजह!

रोहित शेट्टी (Rohit Shetty on Sholay) ने अपने इंटरव्यू में बताया था- 'अमित जी का कोई सोलो सीन भी नहीं था, बस एक है मौसी के साथ. हर सीन में वह धर्मेंद्र के साथ नजर आए हैं. रोहित का कहना था, उस समय ऐसा था कि जो कम हीरो होता था, उसे ही मरना होता था. उस समय तक फिल्म में धर्म जी से अमित जी कम हीरो थे, इसी वजह से उनकी मौत दिखाई गई और धर्मजी की नहीं.' बता दें, भले ही शोले पहले चार दिन नहीं चली, लेकिन फिर 4.5 सालों तक सिनेमाघरों में लगी रही थी और कल्ट क्लासिक साबित हुई.  

रेखा की फिल्म, रोमांटिक सीन हो रहा था शूट...लोगों ने निकाल ली बंदूकें; मची अफरातफरी 

17-17 रुपए जोड़ मिली 51 रुपए फीस, 3 प्रोड्यूसरों वाली थी 'ही-मैन' की पहली फिल्म; दिलचस्प है किस्सा

Trending news