Shamshera Movie: डबल रोल के लिए रणबीर नहीं थे पहली चॉइस, फिर ऐसे बनी बात
Advertisement

Shamshera Movie: डबल रोल के लिए रणबीर नहीं थे पहली चॉइस, फिर ऐसे बनी बात

Shamshera Story: शमशेरा अंग्रेजों के खिलाफ 1871 में लड़ने वाले पिता-पुत्र की कहानी है, जिसमें रणबीर कपूर डबल रोल निभा रहे हैं. ऐसा नहीं है कि निर्देशक करण मल्होत्रा और प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा की नजर में रणबीर ही पिता के रोल में भी फिट थे. वे किसी और एक्टर को आजमाना चाहते थे लेकिन फिर उनके इरादे बदल गए.

Shamshera Movie: डबल रोल के लिए रणबीर नहीं थे पहली चॉइस, फिर ऐसे बनी बात

Ranbir Kapoor film: यह बात फिल्म शमशेरा के ट्रेलर लॉन्च पर ही सामने आ गई थी कि रणबीर कपूर करिअर में पहली बार डबल रोल करने जा रहे हैं. वह जुलाई में रिलीज होने जा रही फिल्म में शमशेरा और उसके बेटे बल्ली का रोल साथ निभाएंगे. रणबीर पहले ही कह चुके हैं कि फिल्म का हीरो बल्ली है. शमशेरा उसका पिता है. लेकिन अब यह भी साफ हो गया था कि स्क्रिप्ट लिखते वक्त लेखक-निर्देशक करण मल्होत्रा के दिमाग में यह नहीं था कि रणबीर को ही पिता-पुत्र का रोल दिया जाए. इसी तरह फिल्म के निर्देशक आदित्य चोपड़ा ने भी स्क्रिप्ट सुनी तो उनके पास भी रणबीर को शमशेरा और बल्ली, दोनों रोल देने का आइडिया नहीं था.

कैसे बनी बात
रणबीर ने बताया कि जब पहली बार मैंने करण से स्क्रप्ट सुनी तो उस वक्त यह बात नहीं थी कि मैं दोनों रोल करूंगा. उन्होंने कहा कि स्क्रिप्ट सुनते हुए मुझे यह भी पता था कि करण और आदित्य चोपड़ा के दिमाग में भी ऐसी बात रही होगी कि पिता-पुत्र का रोल एक ही एक्टर करेगा. रणबीर ने स्वीकार किया कि प्रोड्यूसर-डायरेक्टर इस बात को लेकर कनविंस नहीं थे कि उनके जैसा यंग अभिनेता एक साथ दोनों भूमिकाएं निभा सकता है कि वह पर्दे पर पिता भी नजर आए और बेटा भी.
लुक टेस्ट और ऑडिशन
जब रणबीर ने करण और आदित्य चोपड़ा से कहा कि वह फिल्म में दोनों रोल निभाना चाहते हैं तो वह सोच में पड़ गए. वह पहले किसी और एक्टर को रणबीर के पिता के रोल में सोच रहे थे. मगर जब उन्होंने कपूर एक्टर को इस बात के लिए उत्साहित देखा कि वह दोनों रोल करना चाहता है तो फिर रणबीर पर शमशेरा के लुक टेस्ट हुए. रणबीर को शमशेरा और बल्ली दोनों बना कर देखा गया. बल्ली के रूप में रणबीर फाइनल थे मगर अलग-अलग लुक टेस्ट के साथ में रणबीर के शमशेरा के रूप में ऑडिशन लिए गए. तब एक लंबी प्रोसेस से गुजरने के बाद करण मल्होत्रा और आदित्य चोपड़ा इस बात को लेकर कन्विंस हुए कि रणबीर को ही पिता और पुत्र दोनों के रोल करने दिए जाएं.

यह भी पढ़ें : शमशेरा नहीं बल्ली है फिल्म का हीरो, खुद रणबीर ने खोल दिया राज

यह भी पढ़ेंः अमिताभ की आंखें खुली ‘सीता और गीता’ देख कर, फिर धूम 3 में भी हुई वही बात

Trending news