South Films: पुष्पा 2 और सालार के सामने खड़ी हुई बड़ी चुनौती, शाहरुख की जवान ने कर दिया वो काम
Advertisement

South Films: पुष्पा 2 और सालार के सामने खड़ी हुई बड़ी चुनौती, शाहरुख की जवान ने कर दिया वो काम

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान टिकट खिड़की पर एक के बाद रिकॉर्ड बना रहे हैं. उनकी जवान (Jawan) पिछली रिलीज पठान (Pathaan) से आगे निकल चुकी है और इस बात से साउथ की आने वाली कुछ बड़ी पैन-इंडिया फिल्मों के सामने नया चैलेंज खड़ा हो गया है. जानिए क्या है वह चैलेंज...

 

South Films: पुष्पा 2 और सालार के सामने खड़ी हुई बड़ी चुनौती, शाहरुख की जवान ने कर दिया वो काम

Jawan: शाहरुख खान ने पहले पठान और अब जवान में साबित कर दिया है कि वह बॉक्स ऑफिस (Box Office) के बादशाह हैं. हाल में आरआरआर के दिग्गज निर्देशक एसएस राजामौली ने उन्हें ट्विटर पर जवान की सफलता के लिए बधाई देते हुए यही बात कही. जवान ने तीन दिन में दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस को मिलाकर टिकट खिड़की पर 200 करोड़ रुपये खड़े कर दिए और यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. लेकिन फिल्म ट्रेड के जानकारों के मुताबिक जवान के एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाने से साउथ के बड़े सितारों की आने वाली दो फिल्मों के लिए बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है. यह फिल्में हैं पुष्पा 2 (Pushpa 2) और सालार (Salaar).

बना दिए रिकॉर्ड
जवान ने पहले दिन 7 सितंबर को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर करीब 75 करोड़ रुपये की की जबरदस्त ओपनिंग (Jawan Opening) ली थी. इसमें से करीब 65 करोड़ रुपये हिंदी से आए थे. जबकि बाकी तमिल और तेलुगु संस्करणों से. दूसरे दिन जवान 45 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही. यह 30 फीसदी की गिरावट इसलिए हुई क्योंकि लोग दफ्तरों में काम में लगे थे. लेकिन शनिवार को फिर से जवान ने रिकॉर्ड बनाते हुए फिल्म इतिहास में 67 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड रच दिया. अनुमान है कि फिल्म पहले वीकेंड (Jawan Weekend) में 250 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई करेगी.

सवाल कमाई का
जानकारों के अनुसार जवान के रिकॉर्ड पैन इंडिया स्तर पर रिलीज होने की तैयारी कर रहीं प्रभास (Prabhas) की सालार और अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पुष्पा 2 के लिए कड़ी परीक्षा जैसे साबित होंगे. उन्हें बड़ा होने के लिए जवान से ज्यादा कमाई करनी पड़ेगी. अगर ऐसा नहीं हुआ तो इन सितारे के स्टारडम को शाहरुख से बेहतर मानने में लोगों को समस्या आएगी. इनके स्टारडम पर भी सवाल उठेंगे. सालार एक मास एक्शन फिल्म है. फिल्म की रिलीज डेट हाल में आगे बढ़ा दी गई है. जबकि पुष्पा 2 अगले साल रिलीज होनी है. वास्तव में इन फिल्मों का कलेक्शन कैसा होगा, वह इनके हिंदी डब वर्जन की ओपनिंग पर निर्भर करेगा.

 

Trending news