इस देश में शाहरुख खान के नाम से चलता है सिक्का! बॉलीवुड के किंग खान के नाम अनोखा रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12351281

इस देश में शाहरुख खान के नाम से चलता है सिक्का! बॉलीवुड के किंग खान के नाम अनोखा रिकॉर्ड

Shah Rukh Khan Gold Coin: सोशल मीडिया पर हर कोई शाहरुख खान की दाद दे रहे हैं. उस गोल्ड कॉइन की चर्चा हो रही है जो एक्टर के नाम पर छपा है. चलिए बताते हैं शाहरुख खान के इस गोल्ड कॉइन के बारे में जानकारी.

 

Shah Rukh Khan Gold Coin

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के नाम वैसे तो कई उपलब्धियां दर्ज हैं. देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से भी वह सम्मानित हैं तो दुनिया के भी कई बड़े बड़े अवॉर्ड्स से उन्हें नवाजा जा चुका है. इस अवॉर्ड्स के साथ साथ दुनिया के करोड़ों लोग उनपर जान छिड़कते हैं. इस बीच शाहरुख खान के नाम जारी होने वाले सोने के सिक्का का जिक्र हो रहा है. ये पोस्ट सोशल मीडिया पर देखते ही देखते आग की तरह वायरल भी हो गया. चलिए इस फैक्ट को थोड़ा केरेक्ट करके बता हैं.

फ्रांस की राजधानी पेरिस के फेमस ग्रेविन म्यूजिम में शाहरुख खान SRK के नाम का सोने का सिक्का है. इस सिक्के पर उनका नाम और उनकी फोटो भी छपी है. अब इस सिक्के की फोटो इंटरनेट पर वायरल हुई है. जहां बताया जा रहा है कि ये सम्मान पाने वाले इकलौते बॉलीवुड एक्टर हैं.

अब नहीं 6 साल पहले जारी हुआ था सोने का सिक्का
इसमें कोई शक नहीं है कि किंग खान के नाम पर सोने का सिक्का पेरिस में जारी हुआ था. लेकिन अभी नहीं बल्कि साल 2018 में.  पेरिस के ग्रेविन म्यूजियम में 6 साल पहले ही एक्टर के नाम पर गोल्ड कॉइन को जारी किया गया था. ये सम्मान उन्हें 2018 में ही मिल गया था.

यहां शाहरुख खान है मोम का पुतला भी
ये वही जगह है जहां शाहरुख खान का वैक्स स्टैचू भी है. हाल में ही पैपाराजी विरल भयानी ने शाहरुख खान की इस उपलब्धि का इंस्टाग्राम पोस्ट में जिक्र किया था. इसी के बाद से इस सोने के सिक्के का दोबारा से जिक्र शुरू हो गया.

दुनियाभर में 14 वैक्स स्टैचू
शाहरुख खान के दुनियाभर में अलग अलग हिस्सों में 14 वैक्स स्टैचू बनाए जा चुके है. लंदन, हॉन्ग कॉन्ग से लेकर न्यूयॉर्क में ये पुतले देखने को मिलते हैं.

ये 5 खूंखार वेब सीरीज देख ली तो कांप उठेगी आत्मा, दहशत और आतंक मचाने वाले अपराधियों की है कहानी

 

मुसी ग्रेविन म्यूजियम के बारे में भी जान लीजिए
मुसी ग्रेविन को सबसे पहले 1882 में बनाया गया था. ये यूरोप के सबसे पुराने संग्राहलयों में से एक हैं. ये फ्रांस की राजधानी पेरिस में स्थित है. ये एक वैक्स म्यूजिम है जहां  किंग खान के अलावा ऐश्वर्या राय और रणवीर सिंह का स्टैचू भी मौजूद है. 

Trending news