Salman Khan भी नहीं कर पाए Govinda की मदद, सिर्फ 1 गलती और बर्बाद हो गया सब कुछ
Advertisement

Salman Khan भी नहीं कर पाए Govinda की मदद, सिर्फ 1 गलती और बर्बाद हो गया सब कुछ

Govinda: बॉलीवुड के हीरो नंबर बन गोविंदा (Govinda) का भी एक दौर था. अपने शानदार करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले सुपरस्टार गोविंदा (Govinda) की एक गलती की वजह से सब बर्बाद हो गया. फिर एक वक्त ऐसा आया कि उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना ही बंद हो गया था. 

 

govinda

Govinda Career: 90 और 2000 के दशक में गोविंदा (Govinda) का नाम हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े स्टार्स में शामिल था. एक वक्त था जब दर्शक सिर्फ उनका नाम सुनकर ही सिनेमाघरों तक दौड़े चले आते थे. उन्होंने अपने करियर में लगभग हर बड़े निर्माता-निर्देशक के साथ काम किया. 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके गोविंदा ने एक के बाद एक लगातार कई हिट फिल्में दी. लेकिन एक गलती ने सारा बना बनाया खेल खराब कर दिया. आपको बता दें कि गोविंदा (Govinda) ने साल 1986 में फिल्म  'इल्जाम' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. लेकिन उनके करियर में एक वक्त ऐसा भी आया जब मेकर्स ने उन्हें फिल्में ऑफर करना ही बंद कर दिया था. 

गोविंदा ने निकाली भड़ास

गोविंदा के दोस्त टीनू जी ने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में एक्टर के बारे में बात की और बताया कि गोविंदा का करियर नीचे गया जिसका कारण वो खुद ही थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीनू ने बताया कि गोविंदा प्रोफेशनल नहीं थे. इसी वजह से उनका करियर बर्बाद हुआ. उन्होंने खुलासा किया कि गोविंदा सेट पर घंटों देर से पहुंचते थे. इसकी वजह से उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ा. हालांकि, कई बार गोविंदा अपने इंटरव्यूज में अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं कि कैसे लोगों ने गुट बनाकर उनके लिए जाल बिछाया.
 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

 

एक ही जैसी फिल्मों में किया काम

 

 

इस बात में कोई शक नहीं है कि गोविंदा बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं. हालांकि, उन्होंने अपने करियर में किरदारों के साथ ज्यादा एक्सपेरिमेंट्स नहीं किए. वो ज्यादातर कॉमेडी फिल्मों में ही दिखाई दिए. टीनू जी ने अपने इंटरव्यू में ये भी बताया कि गोविंदा सिर्फ लीड रोल ही करना चाहते थे इसी वजह से उन्होंने कई बार साइड रोल के ऑफर भी ठुकराए. ऐसे में धीरे-धीरे गोविंदा को फिल्मों के ऑफर मिलने बंद हो गए. खैर, गोविंदा असल में हिंदी सिनेमा के हीरो नंबर वन हैं और रहेंगे. फिल्म इंडस्ट्री में हीरो के लिए डांस करने का दौर उन्होंने ही शुरू किया. आज भी लाखों लोग उन्हें अपना आदर्श मानते हैं. गोविंदा ने अपने बेहतरीन करियर में 'हीरो नंबर 1', 'राजा बाबू', 'हसीना मान जाएगी', 'बड़े मिया छोटे मिया', 'दूल्हे राजा', 'हम', 'पार्टनर' और 'कुली नंबर वन' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे 

Trending news