200 फिल्में की प्रोड्यूस तो 1500 करोड़ का है मालिक... सलमान खान का जिगरी यार, जिसने बनाई थी 'किक'
Advertisement
trendingNow12353210

200 फिल्में की प्रोड्यूस तो 1500 करोड़ का है मालिक... सलमान खान का जिगरी यार, जिसने बनाई थी 'किक'

सलमान खान के जिगरी यार की बात हो तो सबसे पहला नाम साजिद नाडियाडवाला का आता है. जिन्होंने 10 साल पहले 'किक' से डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था. फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डायरेक्टर डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला था.

सलमान खान का जिगरी यार, जिसने बनाई थी 'किक'

साजिद नाडियाडवाला के डायरेक्शन में बनी 'किक' हिट फिल्म थी. जिसमें सलमान खान का अंदाज लोगों के दिल दिमाग पर छा गया था. कमर्शियल सक्सेस के चलते इसका सीक्वल तक बना था. अब 'किक' के 10 साल पूरे होने पर मेकर्स ने बीटीएस वीडियो शेयर किया है. चलिए दिखाते हैं.

10 साल पहले साजिद नाडियाडवाला ने 'किक' से ही डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था. इसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर के लिए IIFA अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. आज के समय में वह फिल्में प्रोड्यूस करने के बादशाह हैं.

साजिद नाडियाडवाला की नेटवर्थ
सलमान खान के जिगरी यार साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन हाउस का नाम Nadiadwala Grandson Entertainment है. जिसके जरिए उन्होंने करीब 200 फिल्मों को प्रोड्यूस किया है. फर्स्टपोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी 1500 करोड़ की नेट वर्थ भी है.

'किक' के दस साल
'किक' फिल्म के 10 साल पूरे होने के जश्न के मौके पर मेकर्स ने एक पोस्ट शेयर किया है. जहां मेकर्स ने लिखा, 'सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला ने हमें एक ऐसा किक दिया है जिसके बारे में कभी हमने सोचा भी नहीं था.'

'किक' में सलमान खान का रोल
सलमान खान ने 'किक' में देवी लाल सिंह उर्फ डेविल का पॉपुलर किरदार निभाया है, उनके अलावा फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज, रणदीप हुड्डा और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी अहम भूमिकाओं में हैं. फिल्म के साथ साथ इसके गाने भी काफी हिट हुए थे. जिनमें "जुम्मे की रात", "हैंगओवर" और "यार ना मिले" जैसे सॉन्ग शामिल हैं.

हवस बनी विलेन के लिए श्राप, एक नाई की कहानी...OTT की सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म, जिसने लोगों का दिमाग छील दिया है

यह फिल्म सलमान खान की सबसे बड़ी ईद रिलीज़ में से एक थी, जिसने दुनिया भर में 402 करोड़ से ज़्यादा और भारत में घरेलू स्तर पर 232 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की. इतना ही नहीं, सलमान खान की 200 करोड़ क्लब में भी शामिल होने वाली ये फहली फिल्म बन गई थी.

ईद पर आएगी 'सिकंदर'
वर्कफ्रंट की बात करें तो एक बार फिर सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला साथ में काम करने वाले हैं. दोनों अपकमिंग फिल्म 'सिकंदर' में दिखेंगे. जिसे गजनी वाले डायरेक्टर बना रहे हैं. फिल्म अगले साल ईद पर आएगी.

Trending news