Reena Roy Birthday: कभी क्लब में डांस कर पाला परिवार का पेट, फिर बॉलीवुड पर किया राज
Advertisement

Reena Roy Birthday: कभी क्लब में डांस कर पाला परिवार का पेट, फिर बॉलीवुड पर किया राज

Happy Birthday Reena Roy: एक्ट्रेस के रूप में अपने करियर के दौरान रीना रॉय की जिंदगी विवादास्पद रही. उनका नाम अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ जोड़ा गया था. शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की शादी में उन्हें 'दूसरी महिला' के रूप में टैग किया गया था. हालांकि, इन सबके बीच रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी करके सभी को चौंका दिया था.

जन्मदिन मुबारक रीना रॉय

Happy Birthday Reena Roy: एक्ट्रेस रीना रॉय ने फिल्म 'जरूरत' से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें फिल्म 'जैसे को तैसा' और 'जख्मी' से बड़ी पहचान मिली. फिल्म 'कालीचरण' में शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अभिनय करके उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में खुद को स्थापित किया. कम ही लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस को अपनी निजी जिंदगी में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.  रीना रॉय (Reena Roy) का जन्म 7 जनवरी 1957 को अभिनेता सादिक अली और शारदा रॉय के घर हुआ था, जिनका कुछ समय बाद तलाक हो गया. अपने परिवार की खराब आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए रीना रॉय को क्लब डांसर का काम करना पड़ा था.

जब रीना रॉय (Reena Roy) को डैनी डेन्जोंगपा के साथ बीआर इशारा की 'नई दुनिया नए लोग' (1973) में भूमिका मिली तो उनके लिए चीजें बदल गईं. भले ही यह फिल्म अस्थायी रूप से बंद कर दी गई थी, इशारा ने दोनों अभिनेताओं को फिर से 'जरूरत' (1972) (Zaroorat) में एक और नवोदित अभिनेता विजय अरोड़ा के साथ कास्ट किया. 'जरूरत' हिट हो गई और रीना रॉय फिल्म इंडस्ट्री में सबसे अधिक मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक बन गईं. लेकिन निजी जिंदगी में उन्हें शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ अपने रिश्तों में असफलताओं का सामना करना पड़ा. 

निजी जिंदगी में रहीं असफल
रीना रॉय का शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के साथ रिश्ता था और फिल्म 'कालीचरण' में काम करने के बाद वह मजबूत हुआ. ये जोड़ी पर्दे पर सुपरहिट जोड़ी बन गई थी, लेकिन एक्टर के पूनम सिन्हा से शादी करने के बाद इनका रिश्ता खत्म हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रीना रॉय लंदन गई थीं और जब वह वापस लौटीं तो उन्हें इस शादी के बारे में पता चला. इस धोखे से वह परेशान हो गईं और उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान (Pakistani cricketer Mohsin Khan) से शादी कर ली, जिसका अंत भी काफी कड़वाहट के साथ हुआ.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Reena Roy (@reenaroy_mylove)

बेटी के लिए लड़ी लंबी लड़ाई
रीना रॉय को अपनी बेटी सनम खान (जिसे पहले जन्नत कहा जाता था) की कस्टडी के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा. एक लीडिंग अखबार को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्होंने कभी दोबारा शादी के बारे में नहीं सोचा था और अब वह अपनी बेटी की देखभाल में व्यस्त हैं. रीना रॉय ने मोहसिन खान से अलग होने के बाद दोबारा शादी नहीं की. 

कभी फैन्स खून से लिखते थे खत
70 और 80 के दशक के बीच रीना रॉय बॉलीवुड में छाई हुई थीं. लोग उनकी फिल्मों के दीवाने थे. फिल्म 'नागिन' से उन्हें बहुत ज्यादा फैन फॉलोइंग मिली. फिल्म में उनका काम देखकर लोग उन्हें खून से खत लिखकर शादी के लिए प्रपोज करते थे. रीना रॉय आखिरी बार फिल्म 'रिफ्यूजी' में नजर आई थीं.

Trending news