Reena Roy को देख ठनका था Shatrughan Sinha का माथा, फिल्म से रिप्लेस करवाने का बना लिया था मन!
Advertisement

Reena Roy को देख ठनका था Shatrughan Sinha का माथा, फिल्म से रिप्लेस करवाने का बना लिया था मन!

Reena Roy Shatrughan Sinha Love Story: रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी से हर कोई वाकिफ हैं लेकिन अगर हम कहें कि रीना को देखते ही शत्रुघ्न का माथा ठनक गया था तो क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे. चलिए ये मजेदार किस्सा आपको बताते हैं.

Reena Roy को देख ठनका था Shatrughan Sinha का माथा, फिल्म से रिप्लेस करवाने का बना लिया था मन!

Reena Roy and Shatrughan Sinha Affair: बॉलीवुड में कई प्रेम कहानियां चर्चित हैं. मधुबाला-दिलीप कुमार से लेकर रेखा-अमिताभ तक. इन्हीं में से एक नाम रीना रॉय (Reena Roy) और शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) का भी. ये जोड़ी एक बार जो बनी तो फिर तोड़े ना टूटी. दोनों एक दूसरे के दीवाने थे और हर हद को पार करना चाहते थे. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था लिहाजा जोड़ी बनकर भी ना बनी. एक वक्त वो भी था जब रीना को देखते ही शत्रुघ्न का माथा ठनक गया था. क्या था ये किस्सा चलिए बताते हैं आपको. 

पहली नजर में नहीं भाई थीं रीना रॉय
भले ही शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय का प्यार खूब रहा लेकिन जब दोनों पहली बार मिले तो शत्रुघ्न को रीना फूटी आंख नहीं भाई थीं. दोनों की पहली मुलाकात हुई थी कालीचरण के सेट पर. फिल्म 1976 में रिलीज हुई थी. निर्देशक थे सुभाष घई. जब उन्होंने रीना से शत्रुघ्न सिन्हा को मिलवाया तो उन्हें एक्ट्रेस बिल्कुल पसंद नहीं आईं. और उन्होंने उस वक्त मन बना लिया था कि वो रीना को रिप्लेस करवा देंगे. लेकिन ऐसा नहीं हो सका.   

फिर शुरू हुआ नजरों का खेल
कहा जाता है कि भले ही फिल्म में रीना शत्रुघ्न सिन्हा को नहीं पसंद आईं लेकिन फिर इसी फिल्म के सेट पर इनकी ऐसी प्रेम कहानी शुरू हुई कि इसके चर्चे खूब हुए और दूर-दूर तक हुए. 7 सालों तक इनका अफेयर चला. लेकिन फिर ना जाने क्या हुआ कि 1980 में उन्होंने रीना को छोड़ पूनम से शादी कर ली. वहीं कहा तो ये भी जाता है कि दोनों का रिश्ता शादी के बाद भी कायम रहा. लेकिन कुछ सालों के बाद शत्रुघ्न को अपनी गलतियों का अहसास हुआ और वो रीना को छोड़ परिवार के पास पूरी तरह से लौट आए तो वहीं प्यार में धोखा खाए रीना भी शादी करके पाकिस्तान में कुछ सालों के लिए बस गईं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news