Rani Mukerji Birthday: कभी 'मर्दानी', तो कभी 'मां' बनकर...रानी मुखर्जी ने इन आइकॉनिक रोल्स से बदली जमाने की सोच
Advertisement

Rani Mukerji Birthday: कभी 'मर्दानी', तो कभी 'मां' बनकर...रानी मुखर्जी ने इन आइकॉनिक रोल्स से बदली जमाने की सोच

Rani Mukerji Birtday: एक्ट्रेस रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च  1978 में मुंबई में हुआ था. रानी मुखर्जी ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं. लेकिन आज एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर आइए, यहां जानते हैं उनके आइकॉनिक रोल्स के बारे में...

रानी मुखर्जी

Rani Mukerji 5 Iconic Roles: बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने 90 के दशक में अपनी क्यूटनेस और कमाल की अदाकारी से लाखों-करोड़ों फैंस के दिलों पर जादू कर दिया था. 'राजा की आएगी बारात' से डेब्यू करने के बाद रानी मुखर्जी ने कई हिट और सुपरहिट  फिल्में दी हैं. लेकिन आज हम रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की लाइफ या करियर नहीं बल्कि उनके आइकॉनिक रोल्स के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनसे रानी ने इंडियन सिनेमा को लेकर लोगों की सोच बदलने का काम किया है. 

युवा: इस फिल्म में रानी मुखर्जी (Rani Mukerji Yuva) ने शशि नाम की महिला का किरदार निभाया  है, जिसकी शादी एक लल्लन सिंह नाम के गुंडे से हो जाती है. 'युवा' फिल्म में रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की कमाल कैमेस्ट्री देखने को मिलती है. मणिरत्नम डायरेक्टेड फिल्म में रानी मुखर्जी के किरदार का दम देखने को मिलता है, जो कई मुश्किलों के बावजूद एक एब्यूसिव मैरिज में रहने का फैसला करती है.  

वीर-जारा: शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की फिल्म 'वीर-जारा' में रानी मुखर्जी (Rani Mukerji Veer-Zara) ने एक पाकिस्तानी वकील का किरदार निभाया है.  रोमांस ड्रामा फिल्म में रानी मुखर्जी का किरदार, इंडियन एयर फोर्स पायलट को पाकिस्तानी सरकार से बाईज्जत बरी कराता है और अपने प्यार से भी मिलाता है. रानी का किरदार सिर्फ प्यार लुटाने वाला ही नहीं बल्कि सच के लिए लड़ने वाला भी दिखाया गया था. साल 2004 में आई यश चोपड़ा की फिल्म ने कई तरह की रुढ़ियों को तोड़ने का काम किया था.  

Priyanka Chopra: रामलला दर्शन के बाद प्रियंका चोपड़ा की बेटी बोलीं 'अयोध्या', क्यूट Video जीत लेगा दिल 

ब्लैक: अमिताभ बच्चन स्टारर और संजय लीला भंसाली डायरेक्टेड फिल्म 'ब्लैक' में रानी मुखर्जी (Rani Mukerji Black) का किरदार खूब दमदार देखने को मिला था. यह फिल्म एक्टर्स और फिल्ममेकर्स दोनों को ही लीग से हटकर सोचने के लिए मजबूर करती है. 'ब्लैक' फिल्म में रानी मुखर्जी की किरदार देख नहीं सकती है, और फिर भी अपनी कमाल की अदाकारी और इमोशनल पिच से ऑडियंस को जोड़कर रखती है.

मर्दानी: इस फिल्म में रानी मुखर्जी (Rani Mukerji Mardani) ने शिवानी शिवाजी रॉय नाम की एक महिला पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया था. पुलिस ऑफिसर बनकर रानी मुखर्जी ने कई क्रिमिनल्स की अक्ल ठिकाने लगाई. दमदार अदाकारी के साथ रानी मुखर्जी ने 'मर्दानी' फिल्म से समाज में सोशल मैसेज देने का काम भी किया. 'मर्दानी' फिल्म के अब तक दो पार्ट आ चुके हैं.  

स्टाइलिश अवतार में विजय के साथ आईं तमन्ना, सोनम के लुक ने खींचा ध्यान; करण जौहर के घर लगा सितारों का जमावड़ा 

मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे: इस फिल्म में एक इंडियन कपल की कहानी दिखाई गई है. जिसमें एक महिला से नॉर्वे की सरकार उसकी पांच महीने की बेटी ले लेती है. फिल्म में रानी मुखर्जी (Rani Mukerji Movies) ने एक ऐसी मां का किरदार निभाया है जो पूरे देश से अकेले लड़ जाती है, सिर्फ अपनी बेटी को वापस पाने के लिए. आशिमा छिब्बर डायरेक्टेड इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने मिसेज देबिका चटर्जी बनकर अपनी कमाल अदाकारी दिखाई है.   

कानूनी पचड़े में फंसे बोनी कपूर, 1 करोड़ का बिल ना चुकाने का आरोप; क्या फिर अटकेगी 'मैदान'?

Trending news