Ramayan के सेट पर जानबूझकर 'लक्ष्मण' को दिलाया जाता था गुस्सा, रामानंद सागर की थी खास तरकीब!
Advertisement

Ramayan के सेट पर जानबूझकर 'लक्ष्मण' को दिलाया जाता था गुस्सा, रामानंद सागर की थी खास तरकीब!

Ramanand Sagar Ramayan: रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें शूट से पहले जानबूझकर भड़काया जाता था. और उनके गुस्से का इस्तेमाल रामानंद सागर किरदार के लिए करते थे. 

रामानंद सागर रामायण सुनील लहरी

Ramanand Sagar and Sunil Lahri: रामानंद सागर ने 37 साल पहले पौराणिक धारावाहिक रामायण बनाया था. महाकाव्य रामायण पर आधारित इस धारावाहिक के सभी कलाकार घर-घर में फेमस हो गए थे. प्रभु श्री राम के रूप में अरुण गोविल (Arun Govil) की मुस्कान, माता सीता के रूप में दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhalia) की सादगी और लक्ष्मण के रूप में सुनील लहरी (Sunil Lahiri) का गुस्सा और तेवर दर्शकों ने खूब पसंद किए गए. लेकिन क्या आप जानते हैं रामानंद सागर अपने हर किरदार को कैमरा में उतारने से पहले एक खास तरकीब अपनाते थे. रामानंद सागर की रामायण के लक्ष्मण यानी सुनील लहरी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि सेट पर शूट से पहले उन्हें डायरेक्टर जानबूझकर भड़काते थे. 

शूट से पहले लक्ष्मण को दिलाया जाता था गुस्सा!

सुनील लहरी (Sunil Lahiri Ramayan) ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में रामायण के सेट से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था. सुनील लहरी ने बताया था कि रामानंद सागर अपने काम से बहुत प्यार करते थे ऐसे में उन्हें लंच और डिनर का भी ध्यान नहीं रहता था. लेकिन मैं ऐसा नहीं था, मैं टाइम पर खाना खाता था और अगर किसी दिन देर हो जाए तै मुझे गुस्सा आ जाता था. और इसी गुस्से का  इस्तेमाल रामानंद सागर मेरे रोल के लिए करते थे. सुनील का कहना था- मुझे हर एक शूट से पहले जानबूझकर गुस्सा दिलाया जाता था और फिर रामानंद सागर मुझे उसका रोल में इस्तेमाल करने के लिए कहते थे. 

लक्ष्मण का किरदार इसी वजह से खूब हुआ था हिट!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनील लहरी ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि यह लक्ष्मण का किरदार हिट होने की बड़ी वजहों में से एक था. खबरों की मानें तो रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की रामायण में लक्ष्मण के लिए सुनील लहरी पहली च्वाइस नहीं थे. कहा जाता है कि लक्ष्मण के लिए पहले रामानंद सागर ने संजय जोग को ऑफर दिया था. लेकिन संजय जोग तब कुछ पर्सनल कारणों की वजह से शो को इतना टाइम नहीं दे सकते थे. तो उन्हें भरत का किरदार दिया गया था.

Trending news