70 के दशक में 7 साल लिव इन में रहा ये कपल, महबूबा पर बंगला, गाड़ी सब किया न्योछावर; फिर भी...
Advertisement

70 के दशक में 7 साल लिव इन में रहा ये कपल, महबूबा पर बंगला, गाड़ी सब किया न्योछावर; फिर भी...

Rajesh Khanna and Anju Mahendru Love Story: राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू के रिश्ते का आगाज हुआ था 70 के दशक में. जब दोनों पहली बार मिले और देखते ही एक दूजे को दिल दे बैठे. इसके बाद उस दौर में भी दोनों ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया था.

राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू

Rajesh Khanna and Anju Mahendru Affair: राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की थी. पहली ही नजर में उन पर फिदा हो गए थे और महज 16 साल की डिंपल को मैरिज प्रपोजल दे डाला था. काका के पीछे उस वक्त दुनिया दीवानी थीं लिहाजा डिंपल ने भी हां कहने में देर नहीं की और इसके एवज अपना करियर भी कुर्बान कर दिया. लेकिन राजेश खन्ना का पहला प्यार डिंपल नहीं थीं बल्कि कोई और थी जिनके पीछे वो दिल ओ जान से दीवाने थे. उन्हें बेशुमार चाहते थे और उनके साथ घर भी बसाने का सपना देख चुके थे. वो थीं अंजू महेंद्रू.

1966 में हुआ था इश्क का आगाज
राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू के रिश्ते की बात करें तो स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस और सुपरस्टार एक्टर की पहली मुलाकात हुई थी. मिलने का सिलसिला बढ़ा तो देखते ही देखते ये एक दूजे को दिल दे बैठे और उस कंजर्वेटिव सोसायटी के बावजूद दोनों ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया. राजेश खन्ना अंजू महेंद्रू को खूब चाहते थे. कहा जाता है कि उन्होंने माशूका को बंगला, गाड़ी सब कुछ गिफ्ट किया और दोनों को साथ में रहते 7 साल हो चुके थे. 

fallback

एक ना ने तोड़ दिया रिश्ता
इतने साल साथ बिताने के बाद दोनों के बीच ना जाने क्या हुआ कि राजेश और अंजू का रिश्ते में दरार आने लगी. दरअसल, राजेश खन्ना उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन वो हर बार टालती जाती. तभी एक्ट्रेस का नाम भी वेस्टइंडीज के क्रिकेटर संग जुड़ने लगा जिससे दोनों के बीच दरार और भी बड़ी होती चली गई. आखिरकार ये रिश्ता खत्म होने की कगार पर जा पहुंचा. 1972 में दोनों ने एक दूजे से ब्रेकअप कर लिया. कहा जाता है कि जब कुछ सालों बाद राजेश खन्ना ने डिंपल से शादी की तो बारात अंजू महेंद्रू के घर के आगे से निकाली थी जहां आधे घंटे तक नाच-गाना चलता रहा. ये उन्होंने अंजू को चिढ़ाने के लिए किया था. 
   
हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे     

Trending news