Advertisement
trendingPhotos719563
photoDetails1hindi

Tabu से लेकर इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने जानिए क्यों खाई शादी ना करने की कसम

बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने कभी शादी तक नहीं की, इनमें से ज्यादातर वो हैं, जिनको अपना प्यार हासिल नहीं हुआ और उन्होंने आजीवन कुंवारे रहने का फैसला कर लिया.

आशा पारेख

1/8
आशा पारेख

वो उस व्यक्ति के प्रेम में गिरफ्तार हो गई थीं जिसने उनके करियर की टर्निंग प्वाइंट फिल्म दी ‘दिल देके देखो’, शम्मी कपूर के साथ. ये थे इस फिल्म के डायरेक्टर नासिर हुसैन, आमिर खान के चाचा. आशा पारेख के सुपरहिट होते ही नासिर हुसैन ने उन्हें एक के बाद एक लगातार 6 फिल्मों में साइन कर लिया, और शायद सारी सुपरहिट ही गईं. आशा लगातार बताती रहीं कि उनका एक ब्वॉयफ्रेंड है, लेकिन कभी नाम का खुलासा नहीं किया. अपनी बायोग्राफी में ताहिर हुसैन की मौत के बाद इसका जिक्र किया, ताहिर पहले से शादीशुदा थे, दोनों के परिवार इस शादी के लिए राजी नहीं थे. हालांकि बाद में उन्होंने अमेरिका में रह रहे एक भारतीय प्रोफेसर से भी शादी का मूड बनाया था.

अनु अग्रवाल

2/8
अनु अग्रवाल

1990 में अगर किसी लड़की के पीछे पूरा भारत दीवाना था, तो वो थीं अनु अग्रवाल, ‘आशिकी’ गर्ल. फिर एक और चर्चित फिल्म आई ‘खलनायिका’. लेकिन 1996 में ‘रिटर्न ऑफ ज्वैलथीफ’ के बाद वो गायब हो गईं. सालों बाद पता चला कि उनका 1999 में एक बड़ा एक्सीडेंट हुआ था, 29 दिन कोमा में रहने के बाद वो अपना पिछला काफी कुछ भूल गई थीं. आजकल बैंगलोर में रहती हैं, शादी नहीं की, योगा आदि करती रहती हैं.

नंदा

3/8
नंदा

एक दौर था, जब शशि कपूर नए थे और उनके साथ कोई कामयाब हीरोइन आसानी से काम करने को राजी नहीं होती थी, तब नंदा ने उनके साथ एक के बाद एक 8 फिल्में साइन की थीं. शशि की शुरुआती 5 फिल्में पिट चुकी थीं. ‘जब जब फूल खिले’ जैसी रोमांटिक फिल्में देनी वाली नंदा 2014 में 75 साल की उम्र में कुंवारी ही इस दुनियां से चली गईं. इस मूवी के बाद सेना का एक बड़ा अधिकारी नंदा के प्रेम में पागल हो गया था. बड़ी मुश्किल से नंदा 1992 में शादी करने को राजी हुई भीं, मशहूर डायरेक्टर मनमोहन देसाई के साथ, मंगनी भी हुई, लेकिन अचानक वो अपने गिरगांव के घर की छत से गिर पड़े और उनकी मौत हो गई, नंदा फिर आजीवन कुंवारी ही रहीं.

परवीन बॉबी

4/8
परवीन बॉबी

परवीन बॉबी का अफेयर तीन लोगों के साथ रहा डैनी, महेश भट्ट और कबीर बेदी. महेश भट्ट ने उनसे रिश्तों पर 2 फिल्में बना डालीं, पहले ‘अर्थ’ और बाद में ‘वो लम्हे’. लेकिन परवीन बॉबी ने कभी शादी नहीं की. कई सालों तक गायब रहने के बाद अचानक वो भारत आईं और अमिताभ बच्चन पर कई आरोप लगा डाले, वो मानसिक रूप से डिस्टर्ब थीं. एक दिन उनके फ्लैट में उनकी लाश मिली.

सुलक्षणा पंडित

5/8
सुलक्षणा पंडित

पंडित जसराज की भतीजी, जतिन-ललित और विजेयता पंडित की बहन, श्रद्धा पंडित-श्वेता पंडित की आंटी सुलक्षणा पंडित को आज की पीढ़ी कम ही जानती होगी, सिंगर और एक्ट्रेस सुलक्षणा ने उस वक्त के लगभग हर बड़े हीरो राजेश खन्ना, जितेन्द्र, विनोद खन्ना, शशि कपूर, शत्रुघन सिन्हा के साथ काम किया. 1975 के फिल्मफेयर में उनको बेस्ट फीमेल सिंगर अवॉर्ड मिला. लेकिन उन्हें अपनी पहली फिल्म ‘उलझन’ के हीरो संजीव कुमार से इश्क हो गया. संजीव कुमार ने उनका ऑफर ठुकरा दिया और वो फिर जिंदगी भर कुंवारी ही रहीं.

सुरैया

6/8
सुरैया

सुरैया जमाल शेख, जितनी शानदार गायिका, उतनी ही जबरदस्त नायिका. वो देवानंद को ‘देविना’ कहती थीं और देव उन्हें ‘सुरैयाना’. देव के साथ ज्यादा समय गुजारने के लिए सुरैया अपने ऊपर फिल्माए गाने भी लता मंगेशकर से रिकॉर्ड करने को कहती थीं. एक दिन दोनों ने मंदिर में शादी करने का प्लान बनाया, एक असिस्टेंट डायरेक्टर जो देव से चिढ़ता था उसने सुरैया की दादी को खबर कर दी और दादी व मामा ने मिलकर सुरैया को धमकी दी कि देवानंद का कत्ल कर देंगे, सुरैया मंदिर नहीं पहुंचीं. गुस्से में देवानंद ने बाद में सुरैया को थप्पड़ जड़ते हुए कहा था- कायर. फिर सुरैया ने कभी शादी ना करने का फैसला ले लिया और मरते दम तक निभाया भी.

सुष्मिता सेन

7/8
सुष्मिता सेन

एक दिन विक्रम भट्ट सार्वजनिक तौर पर इंटरव्यू में माफी मांग रहे थे कि उन्होंने सुष्मिता सेन के लिए अपनी बीवी अदिति को धोखा दिया था. 1994 में मिस यूनिवर्स बनने के बाद इस बंगाली सेना अफसर की बेटी को हर कोई जान गया था. लेकिन विक्रम भट्ट का एपिसोड और एक बड़ी बीमारी ने सुष्मिता सेन को अंधेरी गलियों में धकेल दिया. 2000 में उन्होंने अकेले रहने का फैसला किया, एक बेटी गोद लीं और 10 साल बाद दूसरी और उसके 8 साल बाद यानी 2018-19 से वो खुलेआम मान रही हैं कि वो रोहमन शॉल नाम के एक मॉडल के साथ डेट कर रही हैं, और शायद लिव इन में रह रही हैं.

तब्बू

8/8
तब्बू

तब्बू ने एक बार मजाक में कहा था कि अजय देवगन की वजह से मैंने शादी नहीं की, शायद ये मजाक था. लोगों ने उनका नाम नागार्जुन से लेकर साजिद नाडियाडवाला तक से जोड़ा. लेकिन सच्चाई सामने नहीं आई. ये भी कहा गया कि उनकी बहन फराह की शादी दारा सिंह के बेटे बिंदु से सफल नहीं रही, शायद इसलिए वो शादी से ही डर गईं. जो भी वजह हो वो आज भी अकेली हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़