Advertisement
photoDetails1hindi

बॉलीवुड एक्टर्स की हीरोगिरी जब विलेन के आगे पड़ी फीकी, देखिए मोगेंबो से गब्बर तक पूरी लिस्ट

बॉलीवुड के हीरो की तो अक्सर चर्चा होती ही है लेकिन आज हम बात इंडस्ट्री के उन विलेन की करेंगे जिनके अभिनय के आगे हीरो की हीरोगिरी फीकी पड़ गई. 

आशुतोष राणा

1/6
आशुतोष राणा

आशुतोष राणा ने लोगों को कई बार दहलाया:

आशुतोष राणा बॉलीवुड के शानदार एक्टर में शुमार हैं. आशुतोष ने वैसे तो सभी फिल्मों में अपना 100 प्रतिशत किया है लेकिन जब उनके विलेन रोल की बात आती है तो फिल्म संघर्ष में उनका रोल याद आता है. बॉलीवुड का सबसे खुंखार विलेन रोल इसे कहा जा सकता है. आशुतोष को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था बचपन में वो रामलीला में रावण का रोल प्ले किया करते थे. स्वाभिमान टीवी शो से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले आशुतोष राणा फिल्म दुश्मन, संघर्ष, राज, मुल्क, जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.  

 

शक्ति कपूर

2/6
शक्ति कपूर

शक्ति कपूर- नाम ही काफी है

शाक्ति कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक विलेन के तौर पर अपनी पहचान बनाई. फिल्म कुर्बानी और रॉकी से उन्हें काफी पहचान मिली. इसके बाद हिम्मतवाला और हीरो फिल्म में भी उनके विलेन रोल को काफी पसंद किया था लेकिन शक्ति कपूर सिर्फ विलेन के रोल में ही सिमट के नहीं रहे, उन्होंने राजा बाबू, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी, अंदाज अपना अपना, तोहफा और चालबाज जैसी फिल्मों में जबरदस्त कॉमेडी रोल से दर्शकों का दिल जीत लिया. 

गुलशन ग्रोवर

3/6
गुलशन ग्रोवर

बॉलीवुड के बेडमैन

गुलशन ग्रोवर को बॉलीवुड का बैड मैन भी कहा जाता है. बैड मैन नाम उन्हें अपने किरदार के जरिए मिला. गुलशन ग्रोवर ने अपने फिल्मी करियर में करीब 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है. कई फिल्मों में तो गुलशन ग्रोवर का विलेन रोल हीरो पर भी भाड़ी पड़ा. गुलशन ग्रोवर रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी में भी नजर आएंगे. वहीं महेश भट्ट की फिल्म सड़क 2 में भी उनका दमदार रोल देखने को मिलेगा. 1989 में रिलीज हुई फिल्म राम लखन से गुलशन ग्रोवर को काफी पहचान मिली. गुलशन ग्रोवर ने टीवी शो हम पांच से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. 

प्राण

4/6
प्राण

किसी ने बच्चे का नाम नहीं रखा प्राण

1940 से 90 के दशक में बॉलीवुड में बतौर विलेन प्राण ने जमकर वाहवाही लूटी. प्राण अपने किरदार में इस कदर रम गए थे कि असल जिंदगी में भी उन्हें लोग बैड मैन ही समझते थे. प्राण उस दौर में बतौर विलेन सबसे ज्यादा फीस भी वसूलते थे. 200 अधिक फिल्मों में प्राण ने काम किया. पिता, दोस्त से लेकर विलेन के किरदार में वो नजर आए. आज बॉलीवुड का ये एक्टर हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी फिल्में आज भी ये बताने के लिए काफी है कि वो बॉलीवुड के कितने बेहतरीन एक्टर थे.  

अमरीश पुरी

5/6
अमरीश पुरी

आज भी है मोगेंबो का जलवा

बॉलीवुड के दमदार एक्टर अमरीश पुरी का भी निधन हो गया है. विलेन से लेकर एक पिता के रोल में अमरीश पुरी ने दर्शकों का खूब ध्यान खींचा लेकिन साल 1987 में रिलीज हुई फिल्म मिस्टर इंडिया का मोगैंबो किरदार आपको आज भी याद आता होगा. अमरीश पुरी को इस रोल से काफी पहचान मिली. मिस्टर इंडिया जहां सुपरहिट हुई थी वहीं अमरीश पुरी का ये रोल भी हर किसी की जुबान पर था. फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी भी नजर आए थे. 

अमजद खान

6/6
अमजद खान

गब्बर सिंह को कौन भूल सकता हैं 

अमजद खान आज हमारे बीच नहीं हैं. 51 साल की उम्र में बॉलीवुड के इस शानदार एक्टर का निधन हो गया लेकिन अमजद खान का कई किरदार आज भी हमारे सामने जीवंत है. वैसे तो अमजद खान ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय से जान फूंक दी लेकिन उनका शोले फिल्म में गब्बर सिंह किरदार आज भी लोगों को हिला कर रख देता है. अमिताभ बच्चन और धमेंद्र के रोल ने इतनी वाहवाही इस फिल्म में नहीं बटोरी जितना की अमजद खान ने एक विलेन के रोल से हासिल की. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़