बेहद दर्दनाक थी Parveen Babi की मौत, बिस्तर पर पड़ी लाश की हालत देख सहम गए लोग!
Advertisement
trendingNow11536387

बेहद दर्दनाक थी Parveen Babi की मौत, बिस्तर पर पड़ी लाश की हालत देख सहम गए लोग!

Parveen Babi tragic life facts: परवीन बाबी की मौत उनकी लाश मिलने के तीन दिन पहले ही हो चुकी थी. ना कोई रिश्तेदार था ना दोस्त ना कोई खबर लेने वाला. 50 साल की उम्र में खूबसूरत परवीन बाबी की सड़ी लाश मिलने से पूरा देश सहम गया था.

बेहद दर्दनाक थी Parveen Babi की मौत, बिस्तर पर पड़ी लाश की हालत देख सहम गए लोग!

Parveen Babi Death Anniversary: 22 जनवरी 2005 को रिवेरा बिल्डिंग की 7वीं मंजिल, जुहू, मुंबई में अपार्टमेंट के दरवाजे के बाहर अखबार और दूध के पैकेट तीन दिनों से पड़े हुए थे. दरवाजे पर ना ताला था और ना ही अंदर से पिछले तीन दिनों से कोई बाहर निकला. जब पड़ोसी इकट्ठा हुए तो उन्हें संदेह हुआ. दरवाजे के पास गए तो सड़न की बदबू से ज्यादा देर वहां रुक नहीं सके. पड़ोसियों ने पुलिस को कॉल कर जानकारी दी. पुलिस ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला और फिर जब दरवाजा तोड़कर पुलिस अंदर पहुंची तो उनके होश उड़ गए.

50 साल की उम्र में हुई दर्दनाक मौत

एक्ट्रेस परवीन बाबी की लाश बिस्तर पर पड़ी थी. शरीर सड़ चुका था और कमरे में दुर्गंध थी. बिस्तर के पास एक व्हीलचेयर पड़ी थी. परवीन बाबी की मौत उनकी लाश मिलने के तीन दिन पहले ही हो चुकी थी. ना कोई रिश्तेदार था ना दोस्त ना कोई खबर लेने वाला. 50 साल की उम्र में खूबसूरत परवीन बाबी की सड़ी लाश मिलने से पूरा देश सहम गया था.

सिजोफ्रेनिया से जूझ रही थीं परवीन
परवीन को पैरानॉइड सिजोफ्रैनिया नाम की लाइलाज बीमारी थी. इस बीमारी के चलते उन्हें लगता था कि कभी अमिताभ बच्चन उन्हें मारना चाहते हैं, तो कभी कहती थीं कि अमिताभ के लोगों ने मुझे किडनैप किया. उन्हें वहम होते थे कि लोग उनकी जान लेना चाहते हैं या उनकी गाड़ी में बम है. कभी 6 सालों तक सेट से अचानक गायब हुईं तो कभी सेट पर हंगामा किया. उनका बर्ताव इतना बुरा हो चुका था कि एक बार उन्हें न्यूयॉर्क एयरपोर्ट में पकड़कर बेड़ियों में बांधकर पागलखाने भेजा गया था. महेश भट्ट ने उनकी बीमारी का इलाज करवाना चाहा लेकिन परवीन ने जिद में उन्हें ही खुद से दूर कर दिया. अकेले रहते हुए परवीन की हालत और बिगड़ गई और आखिरकार अकेलेपन में ही उनकी मौत हो गई. कोई रिश्तेदार शव क्लैम करने नहीं आया तो महेश भट्ट ने ही उनके अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी उठाई, जिसमें महेश समते उनके दोनों एक्स बॉयफ्रेंड डैनी और कबीर बेदी भी शामिल हुए थे.

Trending news