शहीद जवान की बेटी हैं ये बी टाउन बाला Nimrat Kaur, किडनैप कर के की गई थी पिता की हत्या
Advertisement

शहीद जवान की बेटी हैं ये बी टाउन बाला Nimrat Kaur, किडनैप कर के की गई थी पिता की हत्या

निम्रत कौर (Nimrat Kaur). के पिता मेजर भूपेंद्र सिंह (Major Bhupendra Singh) भारतीय फौज का हिस्सा थे. देश के लिए उन्होंने ड्यूटी के दौरान जान गंवाई थी. 

 

निम्रत कौर, सौ. इंस्टाग्राम.

नई दिल्ली: बॉलीवुड की कई खुबसूरत अभिनेत्रियों का भारतीय सेना से नाता है. किसी के पिता, किसी के भाई तो किसी की बहन भारतीय सेना का हिस्सा हैं. अनुष्का शर्मा, प्रियंका चोपड़ा, दिशा पटानी जैसी अभिनेत्रियों के परिवार के सदस्यों ने अलग-अलग पदों पर सेना में काम किया. ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं निम्रत कौर (Nimrat Kaur). के पिता मेजर भूपेंद्र सिंह (Major Bhupendra Singh) भारतीय फौज का हिस्सा थे और वो ऑन ड्यूटी ही शहीद हुए थे. 

  1. निम्रत के पिता की हुई थी हत्या
  2. निम्रत कौर ने व्यक्तिगत अनुभव 
  3. कई फिल्मों में निम्रत ने किया का

निम्रत के पिता की हुई थी हत्या

निम्रत कौर (Nimrat Kaur) के पिता मेजर भूपेंद्र सिंह (Major Bhupendra Singh) की कश्मीर में हत्या कर दी गई थी. इससे ठीक सात दिन पहले उन्हें ड्यूटी के दौरान ही किडनैप किया गया था. साल 1994 की बात है और उस समय उनके पिता की उम्र 44 साल थी. घटना के वक्त निम्रत अपने पिता से मिलने कश्मीर में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गई थीं. निम्रत अक्सर अपने पिता को याद करती हैं और उनके साथ अपनी पुरानी तस्वीरें भी साझा करती हैं. पिता की तस्वीरों के साथ इमोशनल पोस्ट से पता चलता है कि निम्रत अपने पिता को कितना चाहती थीं. 

 

निम्रत कौर ने व्यक्तिगत अनुभव 

बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में निम्रत (Nimrat Kaur) ने बताया, 'मुझे अपने पिता के सेना में होने और कर्तव्य के दौरान अपनी जान गंवाने का पहला व्यक्तिगत अनुभव हुआ था. जब आप सशस्त्र बलों के लोगों के बारे में बात करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि ये वे लोग हैं जो वर्दी की जिम्मेदारी का सम्मान करने के लिए अपनी जान की बाजी लगाने सहित कुछ भी कर सकते हैं. वे सब कुछ करेंगे किसी भी खतरे से देश की रक्षा करने के लिए. सेना एक ऐसी इकाई है जो सभी सांस्कृतिक और धार्मिक मतभेदों को मिटा देती है. ऐसा कुछ भी नहीं है जो जवानं को एक-दूसरे के साथ एकजुट होने से रोके. मुझे यह सब इतना अविश्वसनीय लगता है. जब मैं खुद को उस पृष्ठभूमि से आने वाले और एक शहीद की बेटी के रूप में सोचती हूं तो मुझे बहुत गर्व होता है. 4 राजपुताना राइफल्स रेजिमेंट के सूबेदार नीरज चोपड़ा को देखकर मुझे भी गर्व की अनुभूति होती है. उनके इस कारनामे ने उनके परिवार और भारत में हम सभी को गौरवान्वित किया है.'

 

 

 

कई फिल्मों में निम्रत ने किया काम

बता दें, निम्रत कौर (Nimrat Kaur) भी कई देश भक्ति वाली फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं. अक्षय कुमार के साथ आई उनकी फिल्म 'एयरलिफ्ट' में लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया था. इसके अलावा वो हाल में ही 'टेस्ट केस' नाम की वेब सीरीज में नजर आईं, जिसमें उन्होंने भारतीय सेना में एक कॉम्बैट रोल निभाया. निम्रत कौर सेना के प्रति अपना सम्मान सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से जाहिर करती रहती हैं. 

ये भी पढ़ें: बेहद पास से दिखा करीना कपूर के लाडले का चेहरा, फैंस बोले- बेटा बाप पर गया है  

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news