Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन की तरह इस एक्ट्रेस की भी है ‘लकी फिंगर’, शाहरुख को देने वाली है टक्कर
Advertisement
trendingNow11781153

Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन की तरह इस एक्ट्रेस की भी है ‘लकी फिंगर’, शाहरुख को देने वाली है टक्कर

Bollywood Actors: मलयालम-तमिल-तेलुगु फिल्मों की लेडी सुपरस्टार नयनतारा साउथ में दो दशक तक काम करने के बाद अब बॉलीवुड में दिखेंगी. शाहरुख खान की फिल्म जवान में वह लेडी कॉप बनी हैं. हाल में अपनी 75वीं फिल्म साइन करने वाली नयनतारा के बारे में जानिए यह खास बात...

 

Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन की तरह इस एक्ट्रेस की भी है ‘लकी फिंगर’, शाहरुख को देने वाली है टक्कर

Bollywood Actress: बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन भले ही ग्रीक गॉड कहे जाते हैं, लेकिन उनके एक हाथ की छह अंगुलियां उन्हें दूसरों से अलग बनाती हैं. अपने बचपन और किशोरावस्था में उन्हें इस तरह अलग होने की वजह से बच्चे चिढ़ाते थे. बड़े होने पर भी उनसे कहा गया कि ऑपरेशन करा के अपनी हथेली को सामान्य करा लें. परंतु उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया. वे अपनी इन्हीं छह अंगुलियों के साथ पर्दे पर आते हैं और हाथ को भी उन्होंने कभी छुपाया नहीं. क्या आप जानते हैं कि साउथ की लेडी सुपरस्टार नयनतारा के एक हाथ में ऋतिक रोशन की तरह ही छह अंगुलियां हैं.

पॉलीडेक्टाइली का सौभाग्य
नयनतारा बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं और इस साल सितंबर में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म जवान में एक अहम रोल निभाती नजर आएंगी. ऋतिक रोशन की तरह नयनतारा के एक हाथ में छह उंगलियां हैं और उन्हें इसे कभी छुपाया नही है. उसके बाएं हाथ की सबसे छोटी अंगुली के बगल में एक अतिरिक्त अल्पविकसित अंगुली है. हालांकि यह अंगलु ऋतिक रोशन के हाथ में बहुत ही प्रमुखता से दिखने वाली ग्याहवीं अंगुली की तरह विकसित नहीं है, बल्कि बहुत छोटी है. मेडिकल की भाषा में किसी व्यक्ति के हाथों में एक या अधिक अतिरिक्त अंगुलियां होने को पॉलीडेक्टाइली कहा जाता है. यह एक सामान्य जन्मजात असामान्यता है जिसमें अतिरिक्त अंगुलियां असामान्य रूप से विकसित होती हैं. सामान्यतः यह व्यक्ति के लिए काम भी नहीं होती. लेकिन इससे कुछ खतरा भी नहीं होता. वैसे आम तौर पर कुछ लोग यह भी मानते हैं कि पॉलीडेक्टाइली व्यक्ति के लिए सौभाग्य लाता है. लोग इसे लकी फिंगर भी कहते हैं.

करियर का ऊंचा मुकाम
साउथ में लेडी सुपरस्टार के नाम से मशहूर नयनतारा की लोकप्रियता आसमान छूत है. उन्हें दर्जनों पुरस्कारों के अलावा पांच दक्षिण फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिल चुके हैं. नयनतारा जवान में दिखाई देंगी और आप उन्हें पुलिस इंस्पेक्टर के रूप में टीजर में देख सकते हैं. टीजर में नयनतारा एक्शन करती भी नजर आई हैं. कुछ पहले नयनतारा ने साउथ के निर्देशक विघ्नेश शिवन के साथ विवाह किया था और दोनों के जुड़वां बच्चे हैं. जवान में नयनतारा के साथा साउथ के स्टार विजय सेतुपति भी नजर आएंगे. फिल्म 7 सितंबर को रिलीज हो रही है. इस बीच हाल में नयनतारा ने साथ में अपनी 75वीं फिल्म की शूटिंग शुरू की है.

 

Trending news