Bollywood Stories: इश्क में डूबी एक्ट्रेस ने अपने प्यार के लिए बेचे थे सोने के कंगन! फिर भी नसीब नहीं हुआ कपूर खानदान का नाम
Advertisement
trendingNow11759238

Bollywood Stories: इश्क में डूबी एक्ट्रेस ने अपने प्यार के लिए बेचे थे सोने के कंगन! फिर भी नसीब नहीं हुआ कपूर खानदान का नाम

Raj Kapoor and Nargis: दिग्गज एक्टर राज कपूर के आरके स्टूडियो को बचाने के लिए नरगिस ने अपने सोने के कंगन तक बेच दिए थे. लेकिन फिर भी दोनों के प्यार की कहानी अधूरी रह गई थी. 

राजकपूर और नरगिस

Raj Kapoor Nargis Movies: हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनसे जुड़ी कई ऐसी कहानियां हैं जो आज भी जिक्र में आ ही जाती हैं. राज कपूर का एक दौर में कई एक्ट्रेसेस के साथ नाम जुड़ा था लेकिन नरगिस (Nargis) और राज कपूर के किस्से आज भी याद किए जाते हैं. कहा जाता है कि नरगिस ने प्यार के खातिर बिना सोचे-समझे अपने गहने तक बेच डाले थे. आरके स्टूडियो जब आर्थिक तंगी से गुजर रहा था, तब राज कपूर की मदद के लिए नरगिस (Nargis Films) ने अपने कीमती सोने के कंगन बेच दिए थे. 

इस फिल्म को बनाने के लिए नरगिस ने दिए थे पैसे!

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राज कपूर (Raj Kapoor Movies) जब आवारा फिल्म बना रहे थे तब कई लाखों का खर्चा हुआ था. उस दौरान राज कपूर ने एक गाने को बनाने के लिए 8 लाख खर्च कर डाले थे, जबकि पूरी फिल्म 12 लाख में तैयार हुई थी. तब राज कपूर को पैसों की बहुत जरुरत हुई थी, कहा जाता है कि में नरगिस ने उस अपना सबकुछ राज कपूर की फिल्मों में लगा दिया था. यहां तक कि हाथों में पहने सोने के कंगन तक उतारकर बेच दिए थे. खबरों के मुताबिक नरगिस ने उस समय दूसरे प्रोड्यूसरों की फिल्मों जैसे अदालत, घर संसार और लाजवंती में एक्स्ट्रा शिफ्ट करके भी पैसा कमाया था. 

नहीं मिला नरगिस को कपूर खानदान का नाम!

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो नरगिस और राज कपूर (Raj Kapoor Children) में प्यार तो बहुत था लेकिन दोनों की कहानी पूरी नहीं हो सकी. कहा जाता है कि शादीशुदा राज कपूर प्यार तो नरगिस से करते थे लेकिन अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे. क्योंकि उनकी पहली शादी से बच्चे थे. एक तरफ राज कपूर अपने परिवार को तोड़ना नहीं चाहते थे तो दूसरी तरफ नरगिस थीं. कहा जाता है कि नरगिस ने काफी समय तक राज कपूर का इंतजार किया लेकिन आखिर में उन्होंने सुनील दत्त (Sunil Dutt) से शादी करने का फैसला कर लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरगिस की शादी के बाद राज कपूर बुरी तरह से टूट गए थे.

Trending news