Multiplex Business: सलमान-शाहरुख के घर के पास मल्टीप्लेक्स में लग गया ताला, पूरा बॉलीवुड है हैरान
Advertisement
trendingNow11330593

Multiplex Business: सलमान-शाहरुख के घर के पास मल्टीप्लेक्स में लग गया ताला, पूरा बॉलीवुड है हैरान

Flop Bollywood Films 2022: बॉलीवुड फिल्मों का हाल देख कर दबी जुबान में यह भी चर्चाएं होने लगी हैं कि क्या भविष्य में देश के मल्टीप्लेक्स बंद हो जाएंगे. कल किसी को नहीं पता, लेकिन आज स्थिति है कि देश के तमाम सिनेमाघर अपना रोजमर्रा का खर्च निकालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उनकी स्थिति नाजुक है.

 

Multiplex Business: सलमान-शाहरुख के घर के पास मल्टीप्लेक्स में लग गया ताला, पूरा बॉलीवुड है हैरान

Boycott Bollywood Trend: बॉलीवुड अच्छी खबर सुनने को तरस रहा है. लेकिन एक के बाद एक डराने वाली खबरें आ रही है. सोचिए कि कोरोना की मार के बाद सिनेमाघर तो खुले हुए हैं, लेकिन उनमें चलाने के लिए एक ढंग की फिल्म तक डिस्ट्रीब्यूटरों-एक्जीबीटरों के पास नहीं है. कहते हैं कि बॉलीवुड हर साल सात सौ से हजार फिल्में बनाता है. लेकिन हकीकत यह है कि सिनेमाघरों में एक भी ऐसी फिल्म नहीं, जिसके लिए दर्शकों में क्रेज हो. वे फिल्म देखने के लिए कतार लगाएं. इसी का भयानक परिणाम सामने आया है कि मुंबई के प्रसिद्ध जीप्लेक्स मल्टीप्लेक्स के प्रसिद्ध गेटी सिनेमाघर में ताला लगा दिया गया है. बॉलीवुड इस समय मुख्य रूप से दो संकटों से जूझ रहा है. पहला अच्छे कंटेंट की समस्या और दूसरा सितारों से नाराज लोगों द्वारा चला जा रहा बायकॉट बॉलीवुड ट्रेंड.

ब्रह्मास्त्र का इंतजार
फिलहाल संतोष की बात यही है कि यह ताला स्थायी रूप से नहीं लगा है और मल्टीप्लेक्स के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर मनोज देसाई ने कहा है कि वह 9 सितंबर को यहां पर ब्रह्मास्त्र लगाएंगे. तब यह हॉल फिर शुरू होगा. देसाई पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया में चर्चा में हैं. उन्होंने उन एक्टरों की तीखी आलोचना की है, जो फिल्मों के बजाय बॉलीवुड में राजनीति करते हैं. साथ ही यह कहते हैं कि अगर दर्शक उनकी फिल्म देखने नहीं आते तो कोई फर्क नहीं पड़ता है. उनकी कड़ी फटकार वाले वीडियो के बाद लाइगर के हीरो विजय देवरकोंडा पिछले हफ्ते उनसे मिल कर अपनी सफाई पेश करने गए थे. देसाई का कहना है कि भले ही सितारों को फिल्में न चलने से फर्क ना पड़े, लेकिन सिनेमाघर मालिकों और मल्टीप्लेक्सों को तो फर्क पड़ता है क्योंकि यहां सैकड़ों लोगों की नौकरी है. काम करने वालों को वेतन देना पड़ता है. सिनेमाघर का रखरखाव करना पड़ता है. बिजली-पानी-मेटेंनेंस में खर्चा लगता है. भले ही फिल्म चले या न चले.

एक के बाद एक फ्लॉप
गेटी सिनेमाघर मुंबई के मुख्य उपनगर बांद्रा में है और इस मल्टीप्लेक्स से कुछ ही किलोमीटर पर शाहरुख खान और सलमान खान जैसे बॉलीवुड सितारों के घर हैं. हर दिन हजारों लोग सिर्फ इनके घर दूर से देखने के लिए चले जाते हैं, लेकिन बॉलीवुड की फिल्में देखने लोग नहीं जा रहे हैं. जिस वजह से एक सिनेमाहॉल में ताला लग गया है. निश्चित ही यह किसी हादसे कम नहीं है. मीडिया में देसाई ने कहा है कि हालांकि अभी हमने मल्टीप्लेक्स में सात में से छह हॉल खुले रखे हैं, मगर दर्शक फिल्म देखने नहीं आ रहे. यह अच्छी स्थिति नहीं है. उल्लेखनीय है कि हाल के महीनों में रणवीर सिंह की जयेश भाई जोरदार, रणबीर कपूर की शमशेरा, आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, अक्षय कुमार की रक्षा बंधन और बहुत जोर शोर से प्रमोट की गई लाइगर जैसे बड़े सितारों वाली फिल्में तक बुरी तरह फ्लॉप हुई है. इस स्थिति ने देश भर के सिनेमाघर मालिकों को हिला दिया है. यहां तक देखने आया है कि कई फिल्मों के तो पहले ही दिन शो रद्द करने पड़े. जबकि बड़ी फिल्में दूसरे दिन थियेटरों से उतार दी गई क्योंकि लोग फिल्म देखने नहीं आए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news