ना हीरो, ना बड़ी हीरोइन, 5 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने 22 साल पहले ही कमा डाले थे 100 करोड़
Advertisement
trendingNow11930640

ना हीरो, ना बड़ी हीरोइन, 5 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने 22 साल पहले ही कमा डाले थे 100 करोड़

Highest Grossing Movie of 2001: लगभग 22 साल पहले गदर और लगान जैसी फिल्मों को टक्कर देने वाली ये अलग सी फिल्म 100 करोड़ कमाकर चुपके से साइड हो गई थी.

ना हीरो, ना बड़ी हीरोइन, 5 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने 22 साल पहले ही कमा डाले थे 100 करोड़

Bollywood Highest Grossing Movies: इन दिनों फिल्मों की सफलता का आंकड़ा उसकी कमाई से मापा जाता है. खासतौर से वो फिल्में जो 100 करोड़ या उससे ज्यादा का कलेक्शन करे. लेकिन एक दौर वो भी था जब बॉलीवुड में 100 करोड़ी फिल्मों का चलन ही नहीं था. लेकिन फिर भी 22 साल पहले रिलीज हुई एक फिल्म ने इस आंकड़े को भी पार कर दिया था और सभी के होश उड़ा दिए था. वो भी तब जब फिल्म में ना तो कोई हीरो था और ना ही कोई हीरोइन. 

हम बात कर रहे हैं साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म मॉनसून वेडिंग की. जिसके लीड में कोई बड़ा स्टार नहीं था और ये फिल्म कमर्शियल फिल्मों से जरा हटके भी थी. शादी की थीम पर बनी ये फिल्म एक एनआरआई लड़के और इंडियन लड़की की अरेंज मैरिज पर बेस्ड है. ये शादी मॉनसून के दौरान होती है और शादी की हर रस्म को खूबसूरत और खास अंदाज में फिल्माया गया है. ये फिल्म उस वक्त सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि ग्लोबली भी काफी पसंद की गई. 

fallback

5 करोड़ में बनी थी फिल्म
इस फिल्म की डायरेक्टर थीं मीरा नायर और आज भी ये कल्ट और क्लासिक फिल्मों की लिस्ट में शुमार है. वहीं इस फिल्म के बजट की बात करें तो काफी कम बजट में ये बनी. इसे बनाने में सिर्फ 5 करोड़ रूपए खर्च हुए थे. बावजूद इसके फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया. भले ही फिल्म में बड़ा स्टार ना हो लेकिन जाने माने एक्टर्स इसका हिस्सा थे. नसीरूद्दीन शाह, शेफाली शाह, ललिता दुबे, तिलोतमा शोमे, कुलभूषण खरबंदा, रणदीप हुड्डा जैसे एक्टर्स इस फिल्म में नजर आए थे. फिल्म की कहानी और इन कलाकारों की एक्टिंग लोगों के दिलों में खास जगह बनाने में कामयाब रही है. लिहाजा फिल्म को इंटरनेशनल अवॉर्ड भी मिले.      
   

 

Trending news