ड्रग्स तस्करी मामला : ममता कुलकर्णी के खिलाफ फिर से जारी हुआ गैर जमानती वारंट
Advertisement

ड्रग्स तस्करी मामला : ममता कुलकर्णी के खिलाफ फिर से जारी हुआ गैर जमानती वारंट

 90 के दशक की मशहुर अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का नाम ड्रग्स स्मगलिंग जैसे रैकेटों के साथ जुड़ता रहा है. अब एक बार फिर  ममता कुलकर्णी और अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर विक्की गोस्वामी के खिलाफ ठाणे की एक कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. दोनों पर ड्रग तस्करी का आरोप है. विक्की और ममता पति-पत्नी बताए जाते हैं. हालांकि, इस मामले में ममता खुद को शुरू से निर्दोष बताती रही हैं.

ड्रग्स तस्करी के मामले में ममता कुलकर्णी पर फिर से गैर जमानती वारंट जारी

नई दिल्ली : 90 के दशक की मशहुर अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का नाम ड्रग्स स्मगलिंग जैसे रैकेटों के साथ जुड़ता रहा है. अब एक बार फिर  ममता कुलकर्णी और अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर विक्की गोस्वामी के खिलाफ ठाणे की एक कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. दोनों पर ड्रग तस्करी का आरोप है. विक्की और ममता पति-पत्नी बताए जाते हैं. हालांकि, इस मामले में ममता खुद को शुरू से निर्दोष बताती रही हैं.

ठाणे की अदालत ने दोनों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी मामले में वारंट जारी किया है. अब दोनों को भारत वापस लाने की तैयारी है. फिलहाल दोनों कीनिया में हैं. ठाणे पुलिस अब इंटरपोल के माध्यम से दोनों को पकड़कर वापस लाने की तैयारी में जुट गई है. ठाणे एंटी नार्कोटिक्स सेल के सहायक पुलिस निरीक्षक अमोल वालझाड़े ने बताया कि वारंट मिलने के बाद से 4 अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं जो दोनों के घरों और प्रॉपर्टी की तलाश कर जरूरी कदम उठाएंगी. ठाणे पुलिस ने अप्रैल 2016 में 2000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा के इफ्रेडिन ड्रग तस्करी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल ठाणे पुलिस ने 18.50 टन एफेड्रिन ड्रग्स और 2.50 टन एनहाइड्राइड एसेटिक जब्त किए. अंतराष्ट्रीय बाजारों में इन बैन ड्रग्स की कीमत 2,000 करोड़ रुपए से अधिक है. इन ड्रग्स को पुलिस ने ठाणे और मुंबई के कई स्थानों से अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद जब्त किया था. इसी मामले में कोर्ट ने ममता और विक्की के खिलाफ वारंट जारी किया है. 

इस मामले में सोलापुर की एक दवाई कंपनी के निदेशकों और विदेशी नागरिक सहित कुल 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. ड्रग्स तस्करी के आरोप में पहले भी यानी 2014 में केन्याई अधिकारियों ने विक्की और ममता को हिरासत में लिया था. विक्की को इससे पहले यूएई  द्वारा 1997 में ड्रग तस्करी में 25 साल कैद की सजा सुनाई गई थी, लेकिन अच्छे व्यवहार के कारण 2012 में उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया. विक्की ने 2013 में ममता से शादी की और वर्तमान में दोनों केन्या के मोम्बासा में रहते हैं.

इंटरव्यू में खुद को बताया था बेकसूर 

एक निजी चैलन को दिए इंटरव्यू में ममता ने पिछले साल कई खुलासे किए. ममता ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया था. विकी गोस्वामी से अपने रिश्तों को ममता ने कहा कि मैंने विकी से शादी नहीं की और उसके साथ मेरे फिजिकल रिलेशन नहीं हैं वो आध्यात्मिक हैं. ममता ने चैनल के रिपोर्टर को अपना बैंक स्टेटमेंट दिखाते हुए कहा कि देखिए मेरे अकाउंट में सिर्फ 25 लाख रुपए हैं, अगर मैंने 2 हजार करोड़ की ड्रग डीलिंग की होती तो मेरे अकाउंट में सिर्फ इतने ही पैसे होते क्या। मुझे अब किसी चीज की मोह माया नहीं है। मैं जैसी हूं वैसी ही खुश हैं।

'मैं निर्दोष योगिनी हूं'

ममता केन्या के मोंबासा से पिछले साल एक वीडियो टेप भी जारी किया था. वीडियो टेप में कहा कि मैं एक योगिनी हूं. मैं पिछले 20 साल से अध्यात्म की दुनिया में रमी हुई हूं. मैं निर्दोष हूं, अपने खिलाफ लगे आरोप से आहत हूं.

ममता का फिल्मी सफरनामा

1993 में आई फिल्म 'आशिक आवारा' ने ममता को रातों रात स्टार बना दिया. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर न्यू फेस अवॉर्ड से नवाजा गया. इसके बाद 'वे वक्त हमारा है', 'क्रांतिवीर', 'करण अर्जुन', 'बाजी' जैसी फिल्मों में नजर आई. वे राजकुमार संतोषी की फिल्म 'घातक' में आइटम सॉन्ग में भी नजर आई. ममता ने बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान, शाहरूख खान और आमिर खान के साथ काम किया है. अजय देवगन, मिथुन चक्रवर्ती, अक्षय कुमार, अनिल कपूर जैसे बड़े सितारों के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं. ममता उस वक्त सुर्खियों में आई जब उन्होंने एक इंडियन मैग्जीन के कवर पेज के लिए टॉपलेस पोज दिया था. 

आशिक आवारा जैसी सुपरहिट फिल्म की एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी का जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई में हुआ. उन्होंने अपने करियर की शुरूआत तमिल फिल्म ननबरगल से की. 1992 में फिल्म तिरंगा से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. 2002 में आई 'कभी तुम कभी हम' के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया.

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से भी जुड़ा नाम 

शुरुआत में ममता के अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से संबंधों की खबरें थीं, लेकिन कुछ समय बाद ही उनका नाम ड्रग तस्करी करने वाले विजय गोस्वामी (विक्की) के साथ जुड़ गया. उनके साथ वह दुबई और केन्या में रह रही थीं. उन्होंने एक चैनल पर कबूला था कि उन्होंने विक्की से शादी नहीं की और वह विक्की से जेल में मिलने गईं थीं. ममता ने इसी इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने सोचा था कि वह कैसे भी उन्हें जेल से बाहर निकालकर रहेंगी. विक्की जेल से बाहर भी आए, लेकिन ममता भारत नहीं लौट पाईं. जिस दौरान विकी जेल में थे ममता ने अपने आपको ईश्वर भक्ति में डुबो लिया था.

Trending news