Famous Actor: इस एक्टर ने 400 फिल्मों में किया काम, पर एक भी नहीं गई 100 करोड़ के पार!
Advertisement
trendingNow11916081

Famous Actor: इस एक्टर ने 400 फिल्मों में किया काम, पर एक भी नहीं गई 100 करोड़ के पार!

South Actor Mammootty: 5 दशक से भी ज्यादा लंबे फिल्मी करियर वाले एक्टर ममूटी ने मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी लैंग्वेज की कई फिल्मों में काम किया है. 

ममूटी

Mammootty Movies: साउथ इंडियन सिनेमा में आइकॉनिक सुपरस्टार्स की भरमार है. तमिल इंडस्ट्री में रजनीकांत (Rajinikanth) और थलापति विजय (Thalapathy Vijay) का सिक्का चलता है तो तेलुगु सिने जगत में प्रभास (Prabhas), चिरंजीवी (Chiranjeevi) का जलवा देखने को मिलता है. सितारों की इस दुनिया में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के स्टार ममूटी का नाम भी शुमार है. ममूटी (Mammootty) ने अपने 5 दशक के फिल्मी करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया  है. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि इतनी बड़ी संख्या में फिल्में करने के बाद भी ममूटी की एक भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा नहीं पार कर पाई है. 

400 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो ममूटी (Mammootty Films) ने करीब 400 फिल्मों में काम किया है. 5 दशक से ज्यादा के फिल्मी करियर में ममूटी को तीन बार नेशनल अवार्ड मिला है. तो वहीं सात बार केरल स्टेट फिल्म अवार्ड और अनेकों बार फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुका है. मलयालम सिनेमा में ममूटी के कमाल योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने एक्टर को 1998 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया है. इतना ही नहीं ममूटी केरल प्रभा अवार्ड से भी सम्मानित हो चुके हैं.  

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mammootty (@mammootty)

पहले थे वकील

खबरों की मानें तो सिनेमा जगत में कदम रखने से पहले ममूटी (Mammootty  Net Worth) वकील थे. ममूटी ने करीब दो साल वकालत की प्रैक्टिस भी की है. ममूटी (Mammootty Firsty Movie) का फिल्मी करियर साल 1971 में अनुभवांगल पालीचकल से शुरू हुआ था. लेकिन सुपरस्टार को पॉपुलैरिटी फिल्म अहिंसा से मिली. 

ममूटी की फिल्में

ममूटी (Mammootty New Films) के वर्कफ्रंट पर नजर डालें तो एक्टर एजेंट, कन्नौर स्कायड, भीषम परवम, क्रिस्टोफर, ननपकल, वन, सीबीआई 15, थलापति, यात्रा, द ग्रेट फादर, शैलॉक, विध्यन, मास्टरपीस, बिग बी, मधुर राजा, साइलेंस जैसी अनेकों फिल्मों में नजर आ चुके हैं. 

Trending news