तुम हीरो बनने के लायक नहीं हो, गुस्से में बेटे पर भड़का था ये टॉप एक्टर, जिद में बंगला तक बिकने की आ गई थी नौबत
Advertisement

तुम हीरो बनने के लायक नहीं हो, गुस्से में बेटे पर भड़का था ये टॉप एक्टर, जिद में बंगला तक बिकने की आ गई थी नौबत

Kumar Gaurav Story: कुमार गौरव ने अपने पिता को एक्टिंग करते देखा था और वो खुद उनके बड़े फैन थे लिहाजा एक दिन उन्होंने खुद पिता के सामने ये ख्वाहिश जाहिर की थी कि वो भी एक्टर बनना चाहते हैं. तब राजेंद्र कुमार ने बेटे के सामने शर्त रखी थी.

तुम हीरो बनने के लायक नहीं हो, गुस्से में बेटे पर भड़का था ये टॉप एक्टर, जिद में बंगला तक बिकने की आ गई थी नौबत

Kumar Gaurav Career: तुम हीरो बनने के लायक नहीं हो...अगर ये बात सुपरस्टार रहा कोई एक्टर अपने बेटे से कहे तो हैरानी की बात है क्योंकि घर में आलोचला का सामना करना पड़े तो आधी हिम्मत तो वही खत्म हो जाती है. ऐसा ही कुछ हुआ था एक्टर कुमार गौरव (Kumar Gaurav) के साथ जिनके पिता राजेंद्र कुमार (Rajender Kumar) अपने जमाने के बड़े स्टार थे और वो पिता के नक्शे कदम पर ही चलना चाहते थे. लेकिन जब पिता ने ही ये कहकर हिम्मत तोड़ दी तो फिर आगे क्या ही हो सकता था. 

कुमार गौरव बनना चाहते थे एक्टर
कुमार गौरव ने अपने पिता को एक्टिंग करते देखा था और वो खुद उनके बड़े फैन थे लिहाजा एक दिन उन्होंने खुद पिता के सामने ये ख्वाहिश जाहिर की थी कि वो भी एक्टर बनना चाहते हैं. तब राजेंद्र कुमार ने सिर्फ यही कहा कि उन्हें स्क्रीन टेस्ट देना होगा और अगर वो उसमें पास हो जाएंगे तो वो खुद उनकी फिल्म को प्रोड्यूस करेगे. कुमार तैयार हो गए और स्क्रीन टेस्ट में फेल भी हो गए. इसके बाद उन्होंने राज कपूर के साथ फिल्मों को असिस्ट करना शुरू कर दिया और अभिनय की बारीकियों को सीखा. 2 साल के बाद जब फिर से उन्होंने एक्टर बनने का ख्वाब देखा तो पिता के पास फिर से वही ख्वाहिश लेकर पहुंचे.

fallback

लेकिन इस बार भी राजेंद्र कुमार ने वहीं शर्त रखी जो पहले थी. इस बार स्क्रीन टेस्ट राज कपूर के सामने होना था. पहले तो वो काफी कॉन्फिडेंट थे लेकिन फिर राज कपूर जैसे दिग्गज को सामने देखकर वो ऐसे नर्वस हुए कि सारी बात बिगड़ गई. वो ऑडिशन में एक शब्द भी नहीं बोल पाए. ये देख उस वक्त राजेंद्र कुमार गुस्से से तमतमा गए थे और उन्होंने कुमार गौरव को कह दिया था कि तुम हीरो बनने लायक हो ही नहीं.

एक्टिंग स्कूल में सीखा था अभिनय
इसके बाद राज कपूर के कहने पर राजेंद्र ने कुमार गौरव को एक्टिंग स्कूल में भेजा और जब वो अभिनय सीखकर आए तब उनके पिता राजेंद्र कुमार ने बेटे के लिए फिल्म की पूरी तैयारी कर रखी थी जिसका नाम था लव स्टोरी. ये फिल्म रिलीज हुई और कुमार गौरव बड़े स्टार के तौर पर उभरे. हालांकि इसके बाद उनकी सारी फिल्में फ्लॉप रहीं थीं. 

जब पिता पर डाला फिल्म बनाने का दबाव
आखिरकार कुमार गौरव ने पिता पर उनके लिए फिल्म प्रोड्यूस करने का दबाव डाला. हालांकि अभिनेता इसके लिए तैयार नहीं थे लेकिन पत्नी के कहने पर उन्हें ऐसा करना पड़ा. तब लवर्स नाम की फिल्म बनी जिसमें कुमार गौरव ने खूब खर्चा किया उस वक्त बेटे की खातिर उन्होंने घर तक को गिरवी रख दिया था. खैर इतना सब होने के बावजूद कुमार गौरव का करियर फ्लॉप ही रहा. 

यह भी पढ़ें- सूचना मंत्रालय से लेकर हेल्थ मिनिस्टरी तक.. Karan Johar ने बताई बॉलीवुड सेलेब्स की योग्यता, बांटे विभाग

 

Trending news