Kangana Ranaut: बॉलीवुड की क्वीन ने संसद परिसर में ‘इमरजेंसी’ की शूटिंग करने की मांगी इजाजत!
Advertisement
trendingNow11491384

Kangana Ranaut: बॉलीवुड की क्वीन ने संसद परिसर में ‘इमरजेंसी’ की शूटिंग करने की मांगी इजाजत!

Emergency Movie: बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत अक्सर विवादों से घिरी रहती हैं. कई बार ये विवाद राजनीति (Politics) से भी जुड़े होते हैं. ऐसे में उनकी फिल्म इमरजेंसी की शूटिंग को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.  

Kangana Ranaut: बॉलीवुड की क्वीन ने संसद परिसर में ‘इमरजेंसी’ की शूटिंग करने की मांगी इजाजत!

Kangana Ranaut Movie Emergency: सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि एक्ट्रेस कंगना रनौत ने संसद परिसर के अंदर अपनी फिल्म 'इमरजेंसी' की शूटिंग के लिए लोकसभा सचिवालय से परमिशन मांगी है. सूत्रों ने बताया कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का लेटर अंडर कंसीडरेशन है लेकिन उन्हें इजाजत मिलने की संभावना नहीं है.

शूटिंग करने की मांगी परमिशन

बताया जा रहा है कि लोकसभा सचिवालय को लिखे लेटर में कंगना ने रिक्वेस्ट की है कि उन्हें संसद परिसर के अंदर आपातकाल पर आधारित फिल्म की शूटिंग करने की अनुमति दी जाए. आम तौर पर, प्राइवेट इंस्टीट्यूशंस को संसद परिसर (Parliament Complex) के अंदर शूटिंग करने या वीडियो बनाने की अनुमति नहीं दी जाती है. हालांकि किसी आधिकारिक या सरकारी काम के लिए शूटिंग की जा रही हो तो अलग बात है. 

'इमरजेंसी' फिल्म को लेकर लिखा लेटर

मुख्य रूप से सरकारी प्रसारक, दूरदर्शन और संसद टीवी को संसद के अंदर कार्यक्रमों की शूटिंग करने की इजाजत है. सूत्रों ने कहा कि किसी निजी पक्ष को संसद के अंदर निजी काम की शूटिंग (Shooting) करने की इजाजत दिए जाने की कोई मिसाल नहीं है. बता दें कि 'इमरजेंसी' की शूटिंग इस साल जून में शुरू हुई थी. फिल्म की निर्देशक, लेखक और निर्माता कंगना रनौत हैं. 

इंदिरा गांधी की भूमिका में आएंगी नजर

बॉलीवुड की क्वीन फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की भूमिका भी निभा रही हैं, जिन्होंने 1975 में देश में आपातकाल लगाया था. कंगना रनौत ने एक बयान में कहा था कि आपातकाल भारतीय राजनीतिक इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण दौर में से एक को दर्शाता है, जिसने सत्ता को देखने के हमारे नजरिए को बदल दिया और इसलिए मैंने ये कहानी बताने का फैसला किया. 

25 जून 1975 को लगी थी इमरजेंसी

देश में 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 तक आपातकाल लागू रहा था. 21 महीने की इस अवधि के दौरान लोगों के फंडामेंटल राइट्स पर पाबंदियां लगा दी गई थीं. आपातकाल के बाद हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस (Congress) को 1947 में भारत के आजाद होने के बाद पहली बार हार का सामना करना पड़ा था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news