फिल्म के सेट पर 25 साल की एक्ट्रेस को 39 साल के डायरेक्टर से प्यार, 2 साल ही चल पाई शादी
Advertisement
trendingNow12049702

फिल्म के सेट पर 25 साल की एक्ट्रेस को 39 साल के डायरेक्टर से प्यार, 2 साल ही चल पाई शादी

Actress Married to Director: अभिनेत्री कल्कि केकलां और फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप को अपनी फिल्म देव डी की शूटिंग के दौरान प्यार हो गया और उन्होंने शादी कर ली. हालांकि, शादी लंबी नहीं चली. 2013 से दोनों अलग रहने लगे और 2015 में कानूनी रूप से तलाक ले लिया. कल्कि और अनुराग अब एक-दूसरे के दोस्त हैं. 

देव डी के सेट पर हुआ था अनुराग कश्यप को कल्कि केकलां से प्यार

Actress Kalki Koechlin and filmmaker Anurag Kashyap: अनुराग कश्यप अपनी फिल्मों के अलावा अपनी लव लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं. उनकी पहली शादी 2003 में आरती बजाज (Aarti Bajaj) से हुई थी, जो 2009 तक चली. मशहूर निर्देशक का नाम कथित तौर पर उम्र में बहुत छोटी सहायक निर्देशक के साथ भी जुड़ा था. हालांकि, अपनी पहली पत्नी से अलग होने के बाद अनुराग ने कल्कि केकलां से दूसरी शादी की थी. लेकिन कल्कि के साथ भी उनकी शादी टिक नहीं पाई. 

कल्कि केकलां (Kalki Koechlin) और अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पहली बार देव डी (Dev D) के सेट पर मिले थे. शुरुआती मुलाकातों के बाद ही अनुराग कश्यप को कल्कि से प्यार हो गया था, लेकिन उन्होंने अपनी भावनाओं को कल्कि से छुपाए रखा. हालांकि, उन्होंने कल्कि वाले किसी भी नाटक या फिल्म को नहीं छोड़ा और फिर धीरे-धीरे यह सब स्पष्ट होने लगा. जब कल्कि को अपने लिए अनुराग की भावनाओं का एहसास हुआ तो उन्होंने भी खुद को उनके प्यार में गिरफ्तार पाया. इस तरह दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए और 2009 में एक साथ रहने लगे और फिर दो साल बाद आखिरकार उन्होंने शादी करने का फैसला किया.

2011 में कल्कि और अनुराग ने की थी शादी
30 अप्रैल 2011 को अनुराग कश्यप और कल्कि केकलां ने ऊटी में एक निजी समारोह में शादी कर ली. शुरुआती महीने आनंदमय थे और दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे, लेकिन समय के साथ उनका रिश्ता डगमगाने लगा और अस्थिर हो गया.  उनके बीच कई मतभेद थे, जिनके साथ वे एक साथ नहीं रह सकते थे.

शादी के वक्त अनुराग 39 साल के और कल्कि 25 की थीं
कल्कि केकलां ने करीना कपूर के शो 'व्हाट वीमेन वांट सीजन 2' में खुलासा किया था कि अनुराग के साथ उनकी शादी नहीं चल पाने का प्रमुख कारण उनकी उम्र का अंतर, उनका बेहद व्यस्त कार्यक्रम और यह था कि वे दोनों जीवन में अलग-अलग चीजें चाहते थे. कल्कि केवल 25 वर्ष की थीं, जब उनकी शादी अनुराग से हुई. अनुराग उस समय 39 वर्ष के थे, इसलिए चीजें उस तरह से नहीं हुईं जैसी उन्होंने योजना बनाई थी. 

2015 में हो अनुराग-कल्कि का तलाक
इसके अलावा अनुराग कश्यप के हुमा कुरैशी के साथ जुड़ाव के बारे में अफवाहें थीं. ऐसे में दोनों के बीच अंतहीन झगड़े थे और इसलिए 2013 में जोड़े ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की, "वे अपनी दो साल से अधिक पुरानी शादी से अलग होने के लिए समय ले रहे हैं." दो साल बाद, 2015 में उन्होंने अपने कानूनी तलाक की घोषणा की.

कल्कि और अनुराग हैं अच्छे दोस्त
हालांकि, ये दोनों एक-दूसरे के दोस्त बने रहते हुए भी एक-दूसरे के संपर्क में रहते हैं. एक इंटरव्यू में कल्कि ने कथित तौर पर अपने तलाक के बाद उनके जीवन में आई कठिन चीजों के बारे में खुलकर बात की. इसी तरह अनुराग कश्यप ने भी एक बार मीडिया से कहा था कि कल्कि से अलग होना उनका सबसे बड़ा नुकसान था. उन्होंने आगे कहा, "हां, हम संपर्क में हैं. हम अभी भी अच्छे दोस्त हैं. मैं उनके लिए बहुत खुश हूं.''

Trending news