'महाभारत' की द्रौपदी बनने वाली थीं जूही चावला, इस वजह से ठुकराया, रूपा गांगुली की चमकी किस्मत
Advertisement

'महाभारत' की द्रौपदी बनने वाली थीं जूही चावला, इस वजह से ठुकराया, रूपा गांगुली की चमकी किस्मत

Bollywood Retro: बीआर चोपड़ा के धारावाहिक 'महाभारत' के लिए कई बॉलीवुड स्टार्स ने ऑडिशन दिया था, जिनमें जूही चावला भी शामिल थीं. जूही चावला को द्रौपदी के रोल के लिए शॉर्टलिस्ट भी कर लिया गया था, लेकिन फिर उन्होंने इस रोल को ठुकरा दिया. जूही के रोल को ठुकराने के बाद 'महाभारत' में द्रौपदी का किरदार रूपा गांगुली ने निभाया था. 

जूही चावला हुई थीं द्रौपदी के लिए शॉर्टलिस्ट

Bollywood Retro: बीआर चोपड़ा का 1998 में आया एपिक धारावाहिक 'महाभारत' घर-घर में फेमस हो गया था. आज भी इस धारावाहिक के किरदार, डायलॉग लोगों के जेहन में बसे हुए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं. इस सीरियल में द्रौपदी का किरदार पहले रुपा गांगुली (Roopa Ganguly) नहीं बल्कि बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) को मिला था. फिर एक वजह से जूही ने महाभारत का रोल ठुकरा दिया और वह वजह थी आमिर खान की फिल्म. 

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, 'महाभारत की महाभारत: दे मेकिंग ऑफ बीआर चोपड़ा महाभारत' डॉक्यूमेंट्री में रवि चोपड़ा (Ravi Chopra) ने इसका खुलासा किया है. उन्होंने इस दौरान बताया कि महाभारत के ऑडिशन के लिए लोगों को कॉल किए गए थे और न्यूजपेपर में विज्ञापन भी दिए गए थे. इस माइथोलोजिकल शो के लिए करीब 15,000 लोगों ने अप्लाई किया था. इसके बाद कास्टिंग टीम ने इन्हें शॉर्टलिस्ट किया और 1500 लोगों वीडियो स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया था. 

Critics Choice Awards 2024: कोंकणा-कल्कि ब्लैक साड़ी में तो लाल में छाईं पद्मिनी कोल्हापुरे, हसीनाओं ने देसी लुक में चलाया जादू

जूही चावला हुई थीं द्रौपदी के लिए शॉर्टलिस्ट
रवि चोपड़ा ने बताया था कि इनमें कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के नाम भी शामिल थे, जिन्होंने ऑडिशन दिया था. जूही चावला उनमें से एक ही नाम था. जूही चावला को महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया था. शो में अर्जुन का किरदार निभाने वाले फिरोज खान ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने जूही चावला के साथ कुछ रिहर्सल भी की थी. लेकिन तभी जूही चावला को एक फिल्म में लीड एक्ट्रेस का किरदार ऑफर हो गया.

जूही ने आमिर खान की फिल्म के लिए ठुकराई 'महाभारत'
जूही चावला को आमिर खान स्टारर 'कयामत से कयामत' तक में मुख्य भूमिका मिल गई. अब जूही चावला के सामने आमिर खान की फिल्म और टीवी सीरीज में से एक को चुनने की दुविधा थी. ऐसे में जूही चावला ने आमिर खान के साथ फिल्म करने का फैसला लिया. हालांकि, द्रौपदी के रोल के लिए 6 एक्ट्रेस को शार्ट लिस्ट किया था, जिनमें से एक रूपा गांगुली भी थीं. जूही चावला के इस रोल को ठुकराने के बाद रूपा गांगुली ने द्रौपदी का किरदार निभाया और उसके बाद जो हुआ, वह इतिहास बन गया.

Trending news