Indian Predator SE 3: इस सनसनीखेज हत्याकांड पर बन चुकी है फिल्म, क्या इसी पर है नेटफ्लिक्स का क्राइम ड्रामाॽ
Advertisement
trendingNow11386058

Indian Predator SE 3: इस सनसनीखेज हत्याकांड पर बन चुकी है फिल्म, क्या इसी पर है नेटफ्लिक्स का क्राइम ड्रामाॽ

Netflix Docudrama: आपराधिक सत्य घटनाएं फिल्म, वेब सीरीज तथा डॉक्युड्रामा के लिए प्रेरणा बन रही हैं. ऐसा काफी कंटेंट अब आ चुका है. 2004 में पूरे देश को हिला देने वाले एक हत्याकांड पर नेटफ्लिक्स डॉक्युड्रामा ला रहा है. मगर इस पर पिछले ही साल एक फिल्म आ चुकी है.

 

Indian Predator SE 3:  इस सनसनीखेज हत्याकांड पर बन चुकी है फिल्म, क्या इसी पर है नेटफ्लिक्स का क्राइम ड्रामाॽ

Murder In A Courtroom: ओटीटी प्लेटॉफॉर्मों में कंटेंट सिलेक्शन आसान नहीं है क्योंकि फिल्मों के साथ तमाम वीडियो माध्यमों में तरह-तरह की चीजें बन रही हैं. ऐसे में दोहराव का डर हमेशा बना रहता है. नेटफ्लिक्स इंडियन ओरीजनल की क्राइम सीरीज इंडियन प्रिडेटर के पहले दो डॉक्युड्रामा दर्शकों में कोई खास उत्साह नहीं पैदा कर पाए. इसके बावजूद इसकी तीसरी कड़ी आने के लिए तैयार है. लेकिन मजेदार बात यह है कि जानकार मान रहे हैं, नई कड़ी के सेब्जक्ट पर पिछले ही साल फिल्म बन कर रिलीज हो चुकी है और आज भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद है. ऐसे में नेटफ्लिक्स के लिए सोचने वाली बात यह है कि उसका कंटेंट किन दर्शकों के लिए हैॽ क्या लोग देखे हुए विषय पर फिल्म के बाद डॉक्युसीरीज भी देखेंगेॽ

नागपुर का है ये कांड
नेटफ्लिक्स की इंडियन प्रिडेटर की तीसरी कड़ी में नागपुर में 2004 में हुई घटना का डॉक्युड्रामा बनाया गया है. इस घटना में नागपुर की 400 महिलाओं ने यहां की एक अदालत में घुस कर एक सीरीयल रेपिस्ट और हत्यारे अक्कू यादव की हत्या कर दी थी. करीब दस साल से इस अपराधी का खास तौर पर दलित महिलाओं में आतंक था और बार-बार शिकायतों के बावजूद पुलिस पर भी इसके खिलाफ केस दर्ज नहीं करने के आरोप थे. फिर जब इसे पकड़ा गया, तब तक महिलाओं को विश्वास हो चुका था कि उन्हें अदालत से भी न्याय नहीं मिल सकेगा. इसके बाद यह हादसा हुआ. 2021 में इस पूरे घटनाक्रम पर जी5 ओरीजनल फिल्म ‘200 हल्ला हो’ रिलीज हो चुकी है. इसमें रिंकू राजगुरु और अमोल पालेकर जैसे एक्टर हैं. फिल्म को अच्छे रिव्यू मिले और दर्शकों ने भी इसे सराहा था.

पोस्टर बता रहा कहानी
नेटफ्लिक्ल पर इंडियन प्रिडेटर की तीसरी कड़ी 28 अक्टूबर को रिलीज हो रही है. इसका टाइटल है मर्डर इन अ कोर्टरूम. इसके पोस्टर से साफ झलक रहा है कि यह किस मामले पर बनी है. हालांकि इस पर नेटफ्लिक्स ने कोई आधाकारिक रिलीज जारी नहीं की है, लेकिन डॉक्युड्रामा के टाइटल, पोस्टर और पहले दो सीजन से लगाए जा रहे अनुमान के मुताबिक यह 2004 में नागपुर में हुई घटना का ही नया ड्रामाई संस्करण है. इससे पहले दो सीजन में नेटफ्टिक्स चर्चित दो घटनाओं पर डॉक्युड्रामा बना चुका है. पहला सीजन था, द बुचर ऑफ दिल्ली और दूसरा था, द डायरी ऑफ अ सीरियल किलर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news