'बहुत मुश्किल होता है...' बेटे कोआ की डिलीवरी के बाद पोस्टपार्टम डिप्रेशन से जूझ रही थीं इलियाना; एक्ट्रेस ने बताया कैसा था एहसास
Advertisement
trendingNow12137495

'बहुत मुश्किल होता है...' बेटे कोआ की डिलीवरी के बाद पोस्टपार्टम डिप्रेशन से जूझ रही थीं इलियाना; एक्ट्रेस ने बताया कैसा था एहसास

Ileana D'Cruz: इलियाना डिक्रूज ने पिछले साल अगस्त में पार्टनर माइकल डोलन के साथ अपने पहले बच्चे कोआ फीनिक्स डोलन का स्वागत किया था. इसके बाद एक्ट्रेस कई बार इस बारे में बात कर चुकी हैं हैं वो बच्चे की डिलीवरी के बाद पोस्टपार्टम डिप्रेशन का सामना कर रही थी, जिससे निकल पाना उनके लिए आसान नहीं था.

बेटे कोआ की डिलीवरी के बाद पोस्टपार्टम डिप्रेशन से जूझ रही थीं इलियाना

Ileana D'Cruz On Postpartum Depression: बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री में अपने अपनी दमदार पहचान बना चुकीं इलियाना डिक्रूज ने पिछले साल अगस्त में अपने बेटे कोआ फीनिक्स डोलन का स्वागत किया था, जिसके बाद से एक्ट्रेस अपने मदरहुड का खूब एंजॉय कर रही हैं. इसके अलावा उन्होंने बेटे कोआ के साथ अपने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें भी शेयर करती हैं, जिनको काफी पसंद किया जाता है. 

कुछ समय में पहले एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया था कि वो बेटे कोआ के जन्म के बाद पोस्टपार्टम डिप्रेशन से जूझ रही थीं, जिसका सफर उनके लिए बेहद मुश्किल था. इसी बीच एक्ट्रेस ने एक बार फिर इस मुद्दे को लेकर खुलकर बात की. हाल ही में इलियाना ने अपने इंस्टग्राम पर अपनी एक फोटो के साथ लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने पोस्टपार्टम डिप्रेशन के बारे में खुलकर बताया है और अपनी फीलिंग्स के बारे में भी बताया. 

एक्ट्रेस ने पोर्टपार्टम डिप्रेशन पर की बात 

साथ ही एक्ट्रेस ने अपने इस पोस्ट में बताया कि पोर्टपार्टम डिप्रेशन से निपटने का क्या तरीका हो सकता है. एक्ट्रेस ने लिखा, 'हाए...काफी समय बाद अब मैंने असल में अपनी कोई फोटो खींची है या कुछ पोस्ट किया है. एक फुल टाइम मां होने और घर संभालने के बीच मुझे अपने लिए समय नहीं मिल पाता. मैं ज्यादातर पीजे पहनती हूं और अपने बालों को अपने मंकिन के छोटे-छोटे पकड़ने वाले हाथों से दूर रखने के लिए गन्दी बदसूरत मॉम बन बनाती हूं और इसलिए सेल्फी के लिए पाउट करने का आइडिया असल में मेरे दिमाग में नहीं आता है'. 

पोर्टपार्टम डिप्रेशन से कैसे निकलीं

इलिया ने आगे लिखा, 'सच तो ये है कि कुछ दिन अविश्वसनीय रूप से काफी कठिन रहे हैं. नींद की कमी होने से कोई मदद नहीं मिल पाती. हालांकि, मैं कोई शिकायत लेकर नहीं आई हूं, क्योंकि ये प्यारा बच्चा मेरे लिए सबसे खूबसूरत चीज है, लेकिन हम पोर्टपार्टम डिप्रेशन के बारे में पर्याप्त बात नहीं करते हैं. ये बहुत रियल है और ये एक रियल तौर से अलग-थलग कर देने वाला इमोशन होता है और मैं खुद को बेहतर महसूस कराने के लिए हर दिन कुछ समय निकालने की कोशिश कर रही हूं. 30 मिनट की कसरत और 5 मिनट की शॉवर पोस्ट जो असम में काफी अद्भुत होता है'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ileana DCruz (@ileana_official)

खुद को बना रही मजबूत और स्वस्थ

एक्ट्रेस ने आगे लिखा, 'लेकिन कभी-कभी मैं इसे मैनेजड नहीं कर पाती, तो मैं जो कहना चाह रही हूं वो ये है कि मैं यहां वापस आकर आपको अपने नए जीवन की एक झलक दिखाने पर काम कर रही हूं. वैसे जो मुझे बहुत पसंद है मेरे साथ बहुत सारी अमेजिंग चीजें घटी हैं और ये एक इमोशनल जबरदस्त सफर रहा है. मैं उन मांओ में से नहीं हूं जो तुरंत "वापस लौट आईं". मैं अपने और अपने शरीर के लिए किंडर (दयालु) हो रही हूं और अपनी स्पीड से खुद को मजबूत और स्वस्थ बना रही हूं, लेकिन मैं वापस आ रही हूं बस इतना ही. यहां बने रहने और पढ़ने के लिए धन्यवाद'. 

Trending news