Happy Birthday Sanjay khan: ऋषि कपूर से नाराज होकर संजय खान ने कर दी थी ऐसी हरकत, पत्नी को भी मांगनी पड़ गई थी माफी
Advertisement

Happy Birthday Sanjay khan: ऋषि कपूर से नाराज होकर संजय खान ने कर दी थी ऐसी हरकत, पत्नी को भी मांगनी पड़ गई थी माफी

  शाह अब्बास खान उर्फ संजय खान, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा टीवी इंडस्ट्री में भी खूब काम किया. एक्टिंग, डायरेक्शन से लेकर प्रोडक्शन में उन्होंने अपने 4 दशक का लंबा करियर जिया. हालांकि दौलत और शोहरत के साथ-साथ उन्होंने कई बड़े विवादों का सामना भी किया.

Happy Birthday Sanjay khan: ऋषि कपूर से नाराज होकर संजय खान ने कर दी थी ऐसी हरकत, पत्नी को भी मांगनी पड़ गई थी माफी

Sanjay Khan Birthday:  शाह अब्बास खान उर्फ संजय खान, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा टीवी इंडस्ट्री में भी खूब काम किया. एक्टिंग, डायरेक्शन से लेकर प्रोडक्शन में उन्होंने अपने 4 दशक का लंबा करियर जिया. हालांकि दौलत और शोहरत के साथ-साथ उन्होंने कई बड़े विवादों का सामना भी किया. वो बेशक जीनत अमान संग मार-पिटाई के गंभीर आरोप हो या फिर ऋषि कपूर जैसे पक्के दोस्त के साथ झगड़ा। जी हां, संजय खान और ऋषि कपूर जिगरी यार हुआ करते थे लेकिन एक पार्टी ने सब बदल दिया और मामला पुलिस तक जाते-जाते बचा था. आइए संजय खान के 83वें जन्मदिन पर ऋषि कपूर संग हुए उनके भयंकर विवाद के बारे में बताते हैं.

'मेला', 'उपासना', 'धुंध' और 'नागिन' जैसी फिल्मों में काम करने वाले संजय खान की फैमिली में जाने माने कलाकार हुए. उनके भाई फिरोज खान और अकबर खान हैं जिन्होंने भी खूब नाम इंडस्ट्री में कमाया है. पत्नी और बच्चों की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम जरीन खान हैं और उनके चार बच्चे हैं- जायद खान, फराह खान, सुजैन खान और सिमोन खान. रिश्ते में ऋतिक रोशन, संजय खान के दामाद हुआ करते थे लेकिन सुजैन खान और एक्टर ने साल 2014 में तलाक ले लिया.

संजय खान ने नशे में धुत होकर की थी ऐसी हरकत

खैर ये तो हुई एक्टर के परिवार की बात अब आते हैं संजय खान और ऋषि कपूर के झगड़े पर. इस बारे में खुद रणबीर कपूर के पिता ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला' में बताया था. उन्होंने बताया कि कैसे खान और कपूर खानदान काफी करीब था। अच्छी यारी दोस्ती थी तो रिश्ता किसी परिवार से कम नहीं था. मगर संजय खान ने नशे में धुत्त होकर उनके साथ ऐसी हरकत की कि वो आगबबूला हो गए थे.

पार्टी में हुई थी संजय खान और ऋषि कपूर की लड़ाई

ऋषि कपूर की ऑटोबायोग्राफी के मुताबिक, मशहूर उद्योगपति परमेश्वर गोदरेज की पार्टी में की बॉलीवुड सितारे पहुंचे थे। जहां संजय खान और ऋषि कपूर का आमना-सामना हुआ. सभी चाइनीज रेस्टोरेंट में पार्टी का आनंद ले रहे थे. तभी एक्टर जितेंद्र का जिक्र हुआ और गहमागहमी बढ़ गई. मामला इतना बढ़ गया था कि संजय खान ने व्हिस्की का गिलास ऋषि कपूर पर फेंक दिया था, जिस घटना में एक्टर बाल बाल बचे थे. क्योंकि कांच का टुकड़ा उनकी आंख में जा सकता था.

क्यों भड़क गए थे संजय खान

ऋषि कपूर ने लिखा, 'आखिरकार हमारी बहस शुरू किस बात पर हुई थी ये तो याद नहीं है लेकिन ये जरूर याद है कि जितेंद्र का नाम लेने पर वह भड़क गए थे. जितेंद्र और संजय के बीच कुछ खास नहीं पटती थी. जब मैंने जितेंद्र का सपोर्ट किया तो उन्होंने अप्रिय व्यवहार किया.'

मांगनी पड़ी थी माफी

'इंडियन एक्सप्रेस' के मुताबिक, ऋषि कपूर ने खुलासा किया था कि संजय खान इस बात से इतना खफा हो गए थे कि बेहद करीबी से उन्होंने व्हिस्की का गिलास उनपर फेंक दिया. इस घटना में उनकी आंख और चेहरा बर्बाद होते होते बचा था. ऋषि कपूर इस हरकत से इतना नाराज हो गए थे कि पुलिस में शिकायत करने जा रहे थे. मगर अगले दिन संजय खान और उनकी पत्नी जरीन खान ने एक्टर से माफी मांगी. 

क्यों ऋषि कपूर पुलिस तक जाना चाहते थे

माफी के बाद भी ऋषि कपूर का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा था. उनका मानना था कि वह एक आर्टिस्ट हैं, वह अच्छे से समझते हैं कि एक एक्टर के लिए उसका चेहरा कितना महत्वपूर्ण होता है. इसके बावजूद शराब से भरे कांच के गिलास को ऐसे किसी के मुंह पर मारना सरासर गलत था.

संजय खान और ऋषि कपूर की लड़ाई
संजय खान के साथ कपूर खानदान के रिश्ते पर भी ऋषि कपूर ने अपनी बात लिखी थी. उन्होंने कहा था, 'इस घटना ने दोनों परिवारों को मायूस कर दिया था. फिरोज खान, मेरे पिता, मेरे भाई और चाचा तक, सब हैरान रह गए थे. मेरी मां उस घटना के वक्त वहीं पर थीं. उनका भी यही मानना था कि ये हरकत बिल्कुल भी सहनीय नहीं है. ये अपमानजनक के साथ साथ खतरनाक भी थी. अगर मैंने पुलिस में शिकायत की होती तो वह उसी वक्त अरेस्ट कर लिए गए होते.'

Trending news