पहली ही फिल्म में बनी SRK की हीरोइन, बॉलीवुड छोड़कर की 28000 करोड़ के मालिक से शादी
Advertisement
trendingNow11804889

पहली ही फिल्म में बनी SRK की हीरोइन, बॉलीवुड छोड़कर की 28000 करोड़ के मालिक से शादी

Gayatri Joshi Movie Swades: एक इंटरव्यू में गायत्री ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के अपने फैसले पर बात की थी. उन्होंने कहा था, कभी-कभी चीजें प्लान के मुताबिक नहीं होतीं. 

पहली ही फिल्म में बनी SRK की हीरोइन, बॉलीवुड छोड़कर की 28000 करोड़ के मालिक से शादी

Swades Movie Heroine Gayatri Joshi: फिल्म स्वदेस (Swades) में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ अपना डेब्यू करने वाली गायत्री जोशी (Gayatri Joshi) ने अपनी पहली फिल्म के बाद बॉलीवुड छोड़ दिया. फिल्म क्रिटिक्स ने काफी सराही थी और इसमें गायत्री के काम को भी काफी पसंद किया गया था लेकिन उसके बावजूद एक्ट्रेस ने अपना फिल्मी करियर आगे नहीं बढ़ाया. 2004 में फिल्म रिलीज हुई और 2005 में उन्होंने बिजनेसमैन विकास ओबेरॉय (Vikas Oberoi) से शादी कर ली. इसके बाद गायत्री लाइमलाइट से दूर हो गईं और अपनी फैमिली लाइफ में बिज़ी हो गईं. फिलहाल वह अपने पति और दो बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं.

fallback

गायत्री के पति विकास की गिनती इंडिया के सबसे अमीर लोगों में की जाती है. 52 साल के विकास ओबेरॉय लगभग 30,000 करोड़ की मार्केट कैप वाली कंपनी ओबेरॉय रियल्टी लिमिटेड में प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. 3.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर (28,000 करोड़ रु.) की नेटवर्थ के मालिक विकास मौजूदा दौर में फोर्ब्स के मुताबिक 65वें सबसे अमीर भारतीय हैं. बता दें कि नागपुर की रहने वाली गायत्री जोशी ने अपने कॉलेज के दिनों के दौरान मॉडलिंग शुरू की. एक्ट्रेस बनने से पहले वह गोदरेज, एलजी, पॉन्ड्स, बॉम्बे डाइंग, सनसिल्क और फिलिप्स जैसे फेमस ब्रांडों का एड करके एक जाना-पहचाना चेहरा बन गई थीं.

fallback

उनका मॉडलिंग करियर 1999 में नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया जब उन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और टॉप पांच फाइनलिस्ट में जगह बनाई. अगले साल उन्होंने मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीता, जिससे उन्हें जापान में मिस इंटरनेशनल 2000 में इंडिया को रिप्रेजेंट करने का मौका मिला. एक इंटरव्यू में गायत्री ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के अपने फैसले पर बात की थी. उन्होंने कहा था, कभी-कभी चीजें प्लान के मुताबिक नहीं होतीं. विकास से मुलाकात के बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं बॉलीवुड में रहने से ज्यादा एक फैमिली लाइफ जीना चाहती हूं. इसलिए मैंने इंडस्ट्री छोड़ दी.

Trending news