ऋतिक-दीपिका की Fighter से पाकिस्तान को क्यों लगी मिर्ची? गले से नहीं उतर रही फिल्म की कहानी
Advertisement

ऋतिक-दीपिका की Fighter से पाकिस्तान को क्यों लगी मिर्ची? गले से नहीं उतर रही फिल्म की कहानी

Pakistani Celebs On Fighter: ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर की 'फाइटर' को फैंस का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, लेकिन इसी बीच फिल्म पाकिस्तानी स्टार्स के गले से नीचे नहीं उतर पा रही है. या यूं कहा जाए कि फिल्म की कहानी उनको किसी मिर्च से कम तिखी नहीं लग रही है.

ऋतिक-दीपिका की Fighter से पाकिस्तान को क्यों लगी मिर्ची? गले से नहीं उतर रही फिल्म की कहानी

Pakistani Celebs On Fighter: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) की फिल्म 'फाइटर' 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसको दर्शकों और फैंस का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. देशभर में 4300 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई सिद्धार्थ आनंद की फिल्म 250 करोड़ रुपये के बजट में बनकर तैयार हुई, जिसने अब तक वर्ल्डवाइड 258.75 करोड़ की कमाई कर ली है. इसी बीच फिल्म को लेकर पड़ोसी देश यानी पाकिस्तान से भी रिएक्शन आ रहा है, लेकिन ये रिएक्शन वहां के लोग नहीं बल्कि पाकिस्तानी सेलेब्स दे रहे हैं. 

जिनको फिल्म हरी मिर्च की तरह तिखी लग रही हैं और फिल्म की कहानी उनकी गले की फांस बन गई है जो ना निगली जा रही है और ना उगली. हाल ही में कई पाकिस्तानी सेलेब्स ने इस फिल्म को लेकर अपना रिएक्शन दिया है, जिसको पढ़ने के बाद आपकी हंसी छूट जाएगी और एहसास होगा कि जिस फिल्म को यहां बेतहाशा प्यार मिल रहा है उसको पाकिस्तानी सेलेब्स के बीच कितनी नफरत मिल रही है. हाल ही में पाकिस्तानी एक्टर अदनान सिद्दीकी (Adnan Siddiqui), जो दिवंगत बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ फिल्म 'मॉम' में नजर आ चुके हैं, ने सोशल मीडिया के जरिए फिल्म को लेकर एक कटाक्ष किया है, जो कि तेजी से वायरल हो रहा है. 

अदनान सिद्दीकी को चुभ रही ऋतिक की 'फाइटर'

हालांकि, इससे पहले भी कई पाकिस्तानी सेलेब्स इस फिल्म को लेकर अपना विरोधी जाहिर कर चुके हैं. अदनान सिद्दीकी ने फिल्म की रिलीज से पहले ट्रेलर को लेकर कई ट्वीट करते हुए बॉलीवुड द्वारा पाकिस्तानियों को विलेन के तौर पर दिखाया जाना 'निराशाजनक' बताया था. वही, फिल्म रिलीज के बाद अब एक बार फिर उन्होंने एक ट्वीट करे हुए लिखा, 'फ्लॉप शो के बाद फाइटर टीम के लिए एक सबक: अपने दर्शकों की बुद्धिमत्ता का अपमान न करें. वे एजेंडा को समझ सकते हैं. एंटरटेनमेंट को अनावश्यक राजनीति से अलग रखें'. 

fallbackहानिया आमिर का भी दिखा दर्द 

इसके अलावा कई पाकिस्तानी सेलेब्स के बयान वायरल हो रहे है, जिनमें हानिया आमिर (Haniya Aamir) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा था, 'ये जानकर बहुत दुख हुआ कि इस समय और दौर में ऐसे एक्टर्स हैं, जो सिनेमा की ताकत के बारे में जानते हैं और फिर भी दोनों देशों के बीच दरार पैदा करने के लिए आगे बढ़ते हैं. मैं आर्टिस्ट के लिए बुरा महसूस कर रही हूं'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Galaxy Lollywood (@galaxylollywood)

ज़रा नूर अब्बा को लगी ये 'नैरेटिव'

इसके अलावा पाकिस्तानी एक्ट्रेस ज़रा नूर अब्बास (Zara Noor Abbas) ने कहा था 'ऋतिक रोशन को ये कहते हुए देखना फनी है कि भारत कश्मीर का मालिक है और पाकिस्तान ने कश्मीर पर कब्जा कर लिया है. क्या कोई कश्मीरियों से पूछना चाहेगा कि वो किनके गुलाम हैं? क्योंकि वो किसी के गुलाम नहीं हैं. कश्मीरी एक स्वतंत्र राज्य के हकदार हैं. फुल स्टॉप. भारत को कश्मीरियों को गुलाम बनाने के अपने अधिकार से आगे बढ़ने की जरूरत है. ये नैरेटिव बहुत पुराना है'. 

Trending news