Chup On OTT: फिल्म क्रिटिक्स का मर्डर करने वाले सीरियल किलर की कहानी आ रही ओटीटी पर, ये है डेट और प्लेटफॉर्म
Advertisement
trendingNow11449973

Chup On OTT: फिल्म क्रिटिक्स का मर्डर करने वाले सीरियल किलर की कहानी आ रही ओटीटी पर, ये है डेट और प्लेटफॉर्म

Dulkar Salman And Sunny Deol: इस सवाल का कोई निर्णायक जवाब नहीं है कि क्या फिल्म समीक्षकों की समीक्षा के कारण कोई फिल्म हिट या फ्लॉप होती है. लेकिन समीक्षक को पढ़ा और सुना जरूर जाता है. आर.बाल्कि ने अपनी फिल्म चुप में इन्हीं समीक्षाओं और समीक्षकों को लेकर कहानी गढ़ी है.

 

Chup On OTT: फिल्म क्रिटिक्स का मर्डर करने वाले सीरियल किलर की कहानी आ रही ओटीटी पर, ये है डेट और प्लेटफॉर्म

R.Balki Film On Zee5: चीनी कम, पा और पैडमैन जैसी फिल्में बनाने वाले निर्देशक आर.बाल्कि सितंबर में अपनी नई फिल्म लाए थे, चुप. फिल्म अपने कॉन्सेप्ट के कारण लोगों को याद रही. दुलकर सलमान और सनी देओल स्टारर फिल्म को कहानी, डायरेक्टर और एक्टरों के परफॉरमेंस की वजह से देखने वालों ने याद रखा और कोरोने के बाद बायकॉट बॉलीवुड के दौर में भी चुप ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की. करीब 10 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. इस फिल्म की रिलीज के दौरान देश भर के सिनेमाघरों ने सिनेमा डे भी मनाया था और उसका फायदा फिल्म को मिला. सिनेमा डे पर 75 रुपये में टिकट बेचे गए थे और तब चुप के कई शो हाउसफुल नजर आए थे.

खत्म हुआ इंतजार
चुप को रिलीज के दौरान जो रेस्पॉन्स मिला और इसके बॉक्स ऑफिस को देखने के बाद ओटीटी के दर्शकों को फिल्म का इंतजार था. वह इंतजार अब खत्म हो रहा है. फिल्म का ओटीटी प्लेटफॉर्म और इसकी रिलीज डेट दोनों सामने आ चुके हैं. चुप के ओटीटी रिलीज अधिकार जी5 ने खरीदे और वही अब इस फिल्म को अपने दर्शकों के बीच लाने के लिए तैयार है. जी5 इस फिल्म को इसी हफ्ते अपने प्लेटफॉर्म पर रिलीज करेगा. चुप को जी5 के दर्शक इस शुक्रवार 25 नवंबर के दिन इस प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे.

याद किया गुरु दत्त को
ऐसा नहीं कि जी5 पर चुप सिर्फ हिंदी में रिलीज हो रही है. बल्कि इस प्लेटफॉर्म पर फिल्म को हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज किया जा रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा दर्शक देख सकें. फिल्म को दक्षिण भारतीय भाषाओं में डब किया गया है. बॉलीवुड और मल्टीप्लेक्स मालिकों के बीच कोरोना के बाद हुए समझौते के मुताबिक कोई फिल्म हिट रहे या फ्लॉप, ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर दो महीने के बाद ही रिलीज की जा सकती है. दुलकर सलमान और सनी देओल के साथ फिल्म में श्रेया धन्वंतरि और पूजा भट्ट भी अहम भूमिकाओं में हैं. आर.बाल्कि ने फिल्म की रिलीज से पहले कहा था कि उनकी यह कहानी दिग्गिज निर्देशक गुरु दत्त की फिल्म कागज के फूल को उनकी श्रद्धांजलि है. गुरु दत्त की यह फिल्म उस दौर में फ्लॉप हो गई थी परंतु बाद में क्लासिक मानी गई. इस फिल्म की नाकामी के बाद गुरु दत्त ने निर्देशन छोड़ दिया था. वह सिर्फ एक्टिंग तक सीमित रह गए थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news