मुसीबत में फंसी अन्नू कपूर की 'हमारे बारह', रिलीज से 48 घंटे पहले कोर्ट ने लगाई रोक, मेकर्स का बयान आया सामने
Advertisement
trendingNow12282076

मुसीबत में फंसी अन्नू कपूर की 'हमारे बारह', रिलीज से 48 घंटे पहले कोर्ट ने लगाई रोक, मेकर्स का बयान आया सामने

Hamare Baarah Controversy: एक बार फिर अन्नु कपूर की फिल्म 'हमारे बारह' मुसीबत में फंस गई है. फिल्म की रिलीज से ठीक दो दिन पहले हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है. ऐसे में तय डेट पर 'हमारे बारह' सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाएगी. जानिए कोर्ट ने क्या कहा.

अन्नू कपूर

एक्टर अन्नू कपूर की आने वाली फिल्म 'हमारे बारह' एक बार फिर मुसीबत में फंस गई है. रिलीज से चंद घंटे पहले कोर्ट ने इसपर रोक लगा दी है. मतलब ये कि 'हमारे बारह' अब तय रिलीज डेट पर दस्तक नहीं दे पाएगी. मालूम हो ये फिल्म 7 जून को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने वाली थी. मगर फिल्म पर लगातार विवाद हो रहा है और इस चलते ये कानूनी पचड़ों में भी फंसी है.

'हमारे बारह' की रिलीज से 48 घंटे पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी. अब इस मामले में कोर्ट अगली सुनवाई 10 जून को करेगा. इसके बाद ही साफ हो पाएगा कि क्या 'हमारे बारह' विवादों से बाहर कर रिलीज हो पाएगी या फिर और इंतजार करना पड़ेगा.

'हमारे बारह' पर विवाद
हाल मं ही पुणे में रहने वाले एक शख् स ने कोर्ट में याचिका दायर की. याचिकाकर्ता का कहना है कि 'हमारे बारह' मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचताती है. छवि बिगाड़ने की कोशिश करती है. इतना ही नहीं, शख्स ने 'हमारे बारह' को मिले यूए सर्टिफिकेट दिए जाने पर भी आपत्ति जताई है.

'हमारे बारह' पर कोर्ट ने लगाई रोक
इसी याचिका पर कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई सुनी. फिलहाल कोर्ट ने ये साफ कर दिया है कि फिल्म अगले फैसले तक रिलीज नहीं होगी. अगली तारीख 10 जून को है. ऐसे में 7 जून को 'हमारे बारह' सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाएगी.

'हमारे बारह' के विवाद के चलते अन्नू कपूर को मिली सुरक्षा
'हमारे बारह' में अन्नू कपूर, मनोज जोशी और परितोष त्रिपाठी जैसे कलाकार हैं. मेकर्स का दावा है कि उनकी ये फिल्म बढ़ती जनसंख्या पर फोकस करती है. विवादों के बीच हाल ही में, अन्नू कपूर, निर्देशक और निर्माता ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री एकनाथ शिंदे जी से मुलाकात की और सुरक्षा और पुलिस सुरक्षा प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया.

दोजख में सिर्फ औरतें ही क्यों जाएंगी...? 'द केरल स्टोरी' से 4 कदम आगे है 'हमारे बारह', ट्रेलर OUT

 

'हमारे बारह' के मेकर्स को सताई चिंता
फिल्म के निर्माता बीरेंद्र भगत और रवि एस गुप्ता ने सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र प्राप्त मिलने के बावजूद उनकी फिल्म पर रोक लगाने पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा, “हमारी फिल्म को सेंसर बोर्ड से से सर्टिफिकेट मिल गया है. हमने इस फिल्म को बनाने में अपनी मेहनत की कमाई के करोड़ों रुपये लगाए हैं, अपनी पूरी जिंदगी की बचत को दांव पर लगाया है और बड़ी मुश्किल से इस फिल्म को बनाया है. हम हैरान और निराश हैं क्योंकि हमारी फिल्म को देखे बिना ही उस पर रोक लगा दी गई है.'

Trending news