इंडस्ट्री की इस मशहूर एक्ट्रेस को डेट कर रहे थे नवाब पटौदी, फिर Sharmila Tagore के लिए कर लिया था ब्रेकअप
Advertisement

इंडस्ट्री की इस मशहूर एक्ट्रेस को डेट कर रहे थे नवाब पटौदी, फिर Sharmila Tagore के लिए कर लिया था ब्रेकअप

Bollywood Retro: शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की लव स्टोरी के बारे में उनके सभी फैंस अच्छी तरह से जानते हैं, लेकिन ज्यादातर फैंस ये नहीं जानते कि शर्मिला से पहले मंसूर इंडस्ट्री की एक फेमस एक्ट्रेस को डेट कर रहे थे, जिससे उन्होंने शर्मिला के लिए ब्रेकअप किया था. 

Sharmila Tagore के लिए इस मशहूर एक्ट्रेस से नवाब पटौदी ने कर लिया था ब्रेकअप

Sharmila Tagore Mansoor Ali Khan Love Story: पूर्व भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) और अपने दौर की टॉप एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने साल 1969 में एक दूसरे से शादी की थी, दोनों के तीन बच्चे सैफ अली खान (Saif Ali Khan), सोहा अली खान (Soha Ali Khan) जो इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार्स हैं और सबा अली खान (Saba Ali Khan) जो इंडस्ट्री और लाइमलाइट की चकाचौंध से दूर रहती हैं. 

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. ऐसा कहा जाता है कि मंसूर अली को शर्मिला से पहली नजर में प्यार हो गया है और उनको मनाने के लिए वो अक्सर ऐक्ट्रेस के घर से मंहगे-मंहगे फूलों के गुलदस्ते भेजा करते थे, जिसकी कहानी काफी मशहूर है, लेकिन उनकी लव स्टोरी के बारे में जानकारी रखने वाले ज्यादातर फैंस यह नहीं जानते कि शर्मिला से पहले लखनऊ के नवाब पटौदी इंडस्ट्री की ही एक मशहूर एक्ट्रेस को डेट किया करते थे. 

इस मशहूर एक्ट्रेस को डेट कर रहे थे नवाब पटौदी

दोनों ने एक दूसरे को सालों तक डेट किया था. जब दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था तब उनकी मुलाकात शर्मिला टैगोर से हुई थी और इसी दौरान वो उनके दीवाने बन बैठे. शर्मिला से पहले मंसूर अली खान जिस एक्ट्रेस को डेट कर रहे थे वो कोई और नहीं इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) को डेट कर रहे थे. वहीं, जब मंसूर शर्मिला से मिले उसके बाद सिमी ग्रेवाल से उनकी दूरियां बढ़ने लगी. 

fallback

एक दिन अचानक खत्म कर दिया रिश्ता

दूसरी और चार साल बाद शर्मिला ने भी मंसूर को शादी के लिए हां कह दिया था. दोनों के रिश्तों को जब दो साल हो गए तब एक दिन मंसूर अली खान अचानक सिमी के घर चले गये और उन्होंने एक ही पल में सिमी से सारे रिश्ते यह कहते हुए खत्म कर दिया कि 'अब उनके बीच सब खत्म हो गया और उन्हें कोई और मिल गया है'. इसके बाद उन्होंने शर्मिला से शादी कर ली. हालांकि, धर्म को लेकर इन दोनों की शादी में भी काफी हंगामा हुआ था. 

Trending news