Low Budget High Income: 10 करोड़ बजट कमाई 100 करोड़, लव ट्रायंगल वाली इस फिल्म ने कर डाला था करण जौहर का बेड़ा पार
Advertisement
trendingNow11955838

Low Budget High Income: 10 करोड़ बजट कमाई 100 करोड़, लव ट्रायंगल वाली इस फिल्म ने कर डाला था करण जौहर का बेड़ा पार

Karan Johar Movies: साल 1998 में आई शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की फिल्म का बजट महज 10 करोड़ था. लेकिन फिल्म ने 100 करोड़ से पार का बिजनेस किया था.

कुछ कुछ होता है फिल्म

Kuch Kuch Hota Hai Movie: आपने वो मुहावरा तो सुना ही होगा आमदनी अठन्नी खर्चा रूपया. जी हां...कई बार मेकर्स एक फिल्म को बनाने में करोड़ों रुपए खर्च कर डालते हैं. लेकिन अगर कहानी में दम ना हो तो फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर अपना खर्चा निकालने में ही दम निकल जाता है. वहीं कुछ ऐसी फिल्में होती हैं जो छोटे से बजट में ही ताबड़तोड़ कमाई कर जाती हैं. आज हम ऐसी ही एक लव ट्रायंगल पर बेस्ड फिल्म की बात करने जा रहे हैं जिसे बनाने में तो मेकर्स के 10 करोड़ ही लगे थे. पर कमाई 100 करोड़ के पार पहुंच गई थी.

10 करोड़ में बनी फिल्म ने छापे 100 करोड़!

लव ट्रायंगल पर बेस्ड यह फिल्म और कोई नहीं बल्कि 'कुछ कुछ होता है' ही है. इस फिल्म में शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और काजोल लीड रोल में दिखाई दिए थे. शाहरुख और काजोल की फ्रेंडशिप और लवस्टोरी ने फैंस का ऐसा दिल जीता कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस हिला डाला था. रिपोर्ट्स की मानें तो महज 10 करोड़ के बजट में तैयार हुई इस फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर इतिहास रच दिया था. 

करण जौहर का बेड़ पार 

आज के मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर ने बतौर डायरेक्टर कुछ कुछ होता है से डेब्यू किया था. इस फिल्म की सक्सेस ने करण का बेड़ा पार लगा दिया था. करण जौहर ने कुछ कुछ होता है के 25 साल पूरे होने पर एक इंटरव्यू में बताया था कि इस फिल्म की रिलीज से पहले वह खूब डरे हुए थे क्योंकि उन्हें धमकी भरे फोन आ रहे थे. करण का कहना था वह फिल्म रिलीज से पहले अपनी फैमिली के साथ देश छोड़कर चले गए थे. यहां तक कि जब फिल्म सक्सेसफुल हो गई तो यह बात भी उन्हें दोस्त फोन करके बताया करते थे.

Trending news