Merry Christmas: कैटरीना की फिल्म के होंगे दो वर्जन, जानिए क्या फर्क होगा तमिल और हिंदी में
Advertisement
trendingNow11965274

Merry Christmas: कैटरीना की फिल्म के होंगे दो वर्जन, जानिए क्या फर्क होगा तमिल और हिंदी में

Katrina Kaif: टाइगर 3 के साथ कैटरीना कैफ ने लंबे समय बाद फिर से छाप छोड़ी है. इस बीच उनकी एक फिल्म लंबे समय से चर्चा में है, मैरी क्रिसमस. इसकी रिलीज डेट बार-बार आगे बढ़ी है. अब यह 2024 में आएगी. मगर रोचक बात यह है कि इसके साथ कैटरीना तमिल फिल्मों में डेब्यू करने जा रही हैं...

 

Merry Christmas: कैटरीना की फिल्म के होंगे दो वर्जन, जानिए क्या फर्क होगा तमिल और हिंदी में

Katrina Kaif Film: कैटरीना कैफ ने टाइगर 3 (Tiger 3) में अपने काम से यह बता दिया है कि उनमें अभी दमखम बाकी है. बीते कुछ बरसों में भले ही फिल्मों में वह न चमक सकी हों, लेकिन इस बार कुछ मौकों पर वह सलमान खान (Salman Khan) पर भी भारी नजर आईं. ऐसे में अब तय है कि उनकी अगली फिल्म मैरी क्रिसमस पर फैन्स की नजर रहेगी. इस फिल्म में कैटरीना के साथ विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) भी नजर आएंगे. यह एक अलग किस्म की लव स्टोरी (Love Story) है. पिल्म का निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है. लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि हिंदी और तमिल में बन रही फिल्म एक समान नहीं होगी, बल्कि दोनों भाषाओं में इसके अलग-अलग वर्जन बनाए जा रहे हैं.

भाषा का आधार
हाल में मेरी क्रिसमस की रिलीज डेट (Merry Christmas Release Date) बदली गई और यह चर्चाओं में आ गई. पहले फिल्म इस साल दिसंबर में रिलीज होने वाली थी. परंतु अब इसे 2024 में रिलीज करने का फैसला किया है. इसी के साथ यह बात भी सामने आई है कि फिल्म का तमिल संस्करण इसके हिंदी संस्करण से अलग होगा. उल्लेखनीय है कि श्रीराम राघवन कह चुके हैं कि यह एक फिल्म नहीं है, यह दो फिल्में हैं. एक हिंदी फिल्म है, जिसमें विजय सेतुपति और कैटरीना कैफ के साथ हिंदी फिल्मों के कलाकार हैं. जबकि दूसरी फिल्म में विजय सेतुपति और कैटरीना तमिल फिल्मों के कलाकार हैं. यानी मुख्य कलाकारों को छोड़ दें, तो निर्देशक ने भाषाई फील के हिसाब से इसमें अलग-अलग एक्टरों को लिया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

वांटेड ऑफ-बीट जोड़ी
असल में श्रीराम राघवन पहले यह फिल्म सिर्फ हिंदी में बनाना चाहते थे. लेकिन जब उन्होंने कैटरीना के अपोजिट विजय सेतुपति को कास्ट किया, तो उन्हें लगा कि फिल्म को दोनों एक्टरों की फैन फॉलोइंग देखते हुए, अलग-अलग भाषाओं में बनाना चाहिए. तब उन्होंने इसे तमिल में भी बनाने का निर्णय लिया. हालांकि उनका कहना है कि दोनों फिल्में 95 प्रतिशत समान हैं, लेकिन कहीं-कहीं भाषा के हिसाब से कुछ बातें बदल दी गई हैं. राघवन ने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि मैरी क्रिसमस एक डब फिल्म की तरह लगे. असल में राघवन खुद तमिल हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म की कहानी ऐसी थी कि उन्हें एक ऑफ-बीट जोड़ी की जरूरत थी. यह पहला मौका है जब कैटरीना अपने दो दशक पुराने करियर में किसी साउथ इंडियन फिल्म स्टार के अपोजिट नजर आएंगी.

Trending news