देश की सेवा के लिए चाहिए ‘सहमत’ सा जिगरा, Alia Bhatt की फिल्म ने मचा दिया था गदर
Advertisement
trendingNow12051883

देश की सेवा के लिए चाहिए ‘सहमत’ सा जिगरा, Alia Bhatt की फिल्म ने मचा दिया था गदर

Bollywood Low Budget Hit Movie: कई फिल्में हमारे जहन में ऐसे बस जाती हैं, जिनको निकाल पाना काफी मुश्किल होता है. ऐसी ही आलिया भट्ट की फिल्म है, जो सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसने दर्शकों के मन में अपनी अलग जगह बनाई थी. फिल्म ने रिलीज होते ही गदर मचा दिया था. 

देश की सेवा के लिए चाहिए ‘सहमत’ सा जिगरा, Alia Bhatt की फिल्म ने मचा दिया था गदर

Raazi Budget and Collection: साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने अपने 11 साल के करियर में अब तक 12 से ज्यादा से फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उनकी ज्यादातर फिल्म हिट और ब्लॉकबस्टर रहीं. आलिया ने अपने दमदार अभिनय से इंडस्ट्री के साथ-साथ अपने फैंस के दिलों में भी अलग जगह बनाई है. 

उनके जबरदस्त स्टाइल और अभिनय को खूब पसंद किया जाता है. उनकी कई हिट फिल्मों में से एक साल 2018 में आई 'राजी' (Raazi) है. इस फिल्म में आलिया ने एक मुस्लिम परिवार के बेटी 'सहमत' का किरदार निभाया है, जो अपने देश के लिए पाकिस्तान के एक अधिकारी से शादी तक कर लेती है, लेकिन उसके बाद सहमत को क्या कुछ झेलना पड़ता है ये फिल्म उसको बड़ी बारीकी से दिखाती है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt (@aliaabhatt)

फिल्म ने कमाई में मचा दिया था तहलका

फिल्म मेकर्स की मानें तो इस फिल्म की कहानी एक नोवल पर आधारित है. फिल्म ने रिलीज होते है बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया था. फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी. इस फिल्म का बजट महज 35 से 37 करोड़ बताया जाता है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 158 करोड़ की कमाई की थी और तहलका मचा दिया था. फिल्म की कहानी से लेकर किरदार तक सभी ने दर्शकों का दिल जीता था. साथ ही फिल्म के गानों ने भी दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई, जिनको आज भी पसंद किया जाता है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt (@aliaabhatt)

क्या है फिल्म की कहानी? 

फिल्म की कहानी हरिंदर सिक्का की किताब पर आधारित है. फिल्म में सहमत अपने पिता के कहने पर अपनी जान हिंदुस्तान के नाम कर देती है, जिसके लिए वो अपनी जान की बाजी भी लगा देती है. सहमत एक हिंदुस्तानी जासूस बनकर पाकिस्तान के एक अधिकारी से शादी करती है और वक्त-वक्त पर पाकिस्तान की सेना की खबरें हिंदुस्तान तक पहुंचाती है, जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच जाता है. हालांकि, इसके बाद सहमत को जिंदगी भर के लिए अकेला रहना पड़ता है. 

Trending news