Aishwarya Rai Bachchan: सलमान ने अभिषेक से कहा था ऐश्वर्या का करो बायकॉट, मगर जूनियर बच्चन ने उठाया यह कदम
Advertisement

Aishwarya Rai Bachchan: सलमान ने अभिषेक से कहा था ऐश्वर्या का करो बायकॉट, मगर जूनियर बच्चन ने उठाया यह कदम

Aishwarya Rai And Abhishek Bachchan: साल 2000 में अभिषेक-ऐश्वर्या की फिल्म आई थी, ढाई अक्षर प्रेम के. इसमें सलमान खान ने ट्रक ड्राइवर का एक छोटा-सा रोल किया था. उन दिनों वह ऐश्वर्या के साथ रिलेशनशिप में थे. मगर दो साल बाद समीकरण बदल गए, तो उन्होंने अभिषेक को ऐश्वर्या के साथ फिल्म न करने की सलाह दी.

 

Aishwarya Rai Bachchan: सलमान ने अभिषेक से कहा था ऐश्वर्या का करो बायकॉट, मगर जूनियर बच्चन ने उठाया यह कदम

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: ऐश्वर्या राय और सलमान खान की प्रेम कहानी जगजाहिर है. यह 1998 में हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान शुरू हुई थी. जो 2002 आते-आते खत्म हो गई. नतीजा यह हुआ कि सलमान-ऐश्वर्या के निजी संबंधों के साथ प्रोफेशनल रिश्ते भी खराब होने लगे. इसके बाद दोनों ने कभी संग काम नहीं किया. कहा जाता है कि सलमान खान के मन में ऐश्वर्या राय को लेकर इतना जुनून और गुस्सा था कि वह नहीं चाहते कि कोई इस हीरो सुंदरी के साथ फिल्मों में काम करे. कहा जाता है कि सलमान ने ऐसी भी जुगत भिड़ानी शुरू कर दी कि ऐश्वर्या के साथ लीड के रूप में दूसरे हीरो काम करने को तैयार न हों.

अभिषेक ने की अपने मन की
कुछ ऐसा ही किस्सा है 2003 में आई फिल्म कुछ न कहो का. फिल्म में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन पर्दे पर आने वाले थे. पहले दोनों साथ में ढाई अक्षर प्रेम के कर चुके थे. जब सलमान को पता चला कि अभिषेक, ऐश्वर्या के साथ फिल्म कर रहे हैं तो उन्होंने जूनियर बच्चन को सलाह दी कि वह यह फिल्म छोड़ दें. उनका कहना था कि ऐश्वर्या के साथ अभिषेक काम न करे बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में उसका बायकॉट करना भी शुरू करें. सलमान खान और अभिषेक बच्चन दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते थे और दोनों के आपसी संबंध अच्छे थे. इसलिए सलमान को लगा कि अभिषेक उनकी बात मान लेंगे. लेकिन ऐसा हुआ नही. अभिषेक ने फिल्म नहीं छोड़ी. 

भाई ने भी नहीं सुनी भाई की
अभिषेक के फिल्म न छोड़ने से सलमान और ज्यादा नाराज हो गए. बाद में ऐश्वर्या ने मीडिया में कहा कि सलमान शक करने लगे थे कि जिस भी एक्टर के साथ वह काम करती हैं, उसके साथ उनका अफेयर शुरू हो जाता है. इस फिल्म में सलमान के छोटे भाई अरबाज खान भी सपोर्टिंग रोल में थे. निर्देशक रोहन सिप्पी ने पहले यह रोल सलमान को ऑफर किया था. लेकिन जब वह अभिषेक को फिल्म करने से मना कर रहे थे, तो खुद कैसे रोल करते? उधर, अरबाज ने भी सलमान की बात नहीं मानी. सलमान-ऐश्वर्या के बीच तनातनी के बावजूद उन्होंने फिल्म की. वैसे ऐश्वर्या-सलमान के रिश्ते सामान्य होते तो हो सकता है अरबाज वाला रोल सलमान करते. इससे पहले साल 2000 में आई अभिषेक-ऐश्वर्या की फिल्म ढाई अक्षर प्रेम के में वह ऐसा ही छोटा-सा सपोर्टिंग रोल कर चुके थे. जिसमें वह एक ट्रक ड्राइवर की भूमिका में थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news