Ayushmann Khurrana: रीयल लाइफ में ‘विक्की डोनर’ बने आयुष्मान, जानिए किसके कहने पर किया काम
Advertisement
trendingNow11870224

Ayushmann Khurrana: रीयल लाइफ में ‘विक्की डोनर’ बने आयुष्मान, जानिए किसके कहने पर किया काम

Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान खुराना हालिया रिलीज ड्रीम गर्ल 2 की सफलता के साथ अपनी पिछली कुछ नाकामियों से उबर आए हैं. 14 सितंबर को वह अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं. डेढ़ दर्जन से ज्यादा फिल्मों के बीच विक्की डोनर (Vicky Donar) आज भी उनकी प्रमुख पहचान बनी हुई है.

 

Ayushmann Khurrana: रीयल लाइफ में ‘विक्की डोनर’ बने आयुष्मान, जानिए किसके कहने पर किया काम

Ayushmann Khurrana Happy Birthday: अपने बीते 11 साल के फिल्म करियर में आयुष्मान खुराना डेढ़ दर्जन से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं और आज बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में से हैं. लेकिन आज भी पहली फिल्म विक्की डोनर (Vicky Donar) उनकी खास पहचान है. यह बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म थी, जिसमें हीरो को स्पर्म डोनेशन (शुक्राणु दान) करते दिखाया गया था. यह साहसी रोल था, जिसमें आयुष्मान दिल्ली के युवक विक्की अरोड़ा की भूमिका में थे. फिल्म में आयुष्मान को दर्शकों ने सराहा और उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू का नेशनल अवार्ड भी मिला था. लेकिन खास बात यह कि आयुष्मान ने सिर्फ पर्दे पर ही यह रोल नहीं किया, बल्कि फिल्म में काम करने से कई साल पहले अपनी रीयल लाइफ में भी उन्होंने स्पर्म डोनेशन (Sperm Donation) किया था.

रीयलिटी शो का दान
फिल्म हिट होने के बाद आयुष्मान ने मीडिया में कुछ मौकों पर इस बात की और कहा कि उन्होंने निःसंतान जोड़ों की मदद के लिए स्पर्म डोनेशन किया था. यह काम उन्होंने रियलिटी शो एमटीवी रोडीज (MTV Rodies) के टास्क के रूप में किया था. पुराने जमाने में, रियलिटी टीवी शो के नियम थोड़े अलग थे और लगभग हर चीज़ की अनुमति थी. आयुष्मान द्वारा स्पर्म डोनेशन की बात 2004 की है. फिल्म के बाद में आयुष्मान खुराना ने एक इंटरव्यू (Ayushmann Khurrana Interview) में मजाकिया लहजे में कहा कि मैं भारत का मोस्ट वांटेड स्पर्म डोनर हूं . मैंने 2004 में एमटीवी रोडीज सीजन 2 जीता था. जब मैं इसमें था, तो हमें एक टास्क दिया गया था. यह इलाहाबाद में शुक्राणु दान करने का टास्क था और मैंने रीयल लाइफ में भी शुक्राणु दान किया था.

टीवी से फिल्मों तक
फिल्म विक्की डोनर के लिए निर्देशक अपनी कहानी के मुताबिक एक पंजाबी लड़का चाहते थे. जिसे टीवी के दर्शक भी पहचानते हों. ताकि जब फिल्म थिएटरों में तो कम से कम टीवी देखने वाले उस लड़के को पहचानते हों. ऐसा ही हुआ भी. फिल्म की कहानी और आयुष्मान खुराना की टीवी पहचान ने विक्की डोनर को थिएटरों में चला दिया था. इसके बाद आयुष्मान की दम लगा के हइशा, बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन, बधाई हो, ड्रीम गर्ल और बाला जैसी फिल्में जमकर चली. वह स्टार बन गए.

 

Trending news