'मैं किसी और को ये किरदार नहीं...' जब 'संघर्ष' में अपने किरदार को लेकर डायरेक्टर से भिड़ गए थे आशुतोष राणा
Advertisement
trendingNow12124755

'मैं किसी और को ये किरदार नहीं...' जब 'संघर्ष' में अपने किरदार को लेकर डायरेक्टर से भिड़ गए थे आशुतोष राणा

Ashutosh Rana On Movie Sangharsh: आशुतोष राणा हमेशा से अपने दमदार अभिनय को लेकर जाने जाते हैं और काफी पसंद भी किए जाते हैं. आशुतोष ने अपने लंबे करियर में दर्जनों फिल्मों में काम किया है. उन्हीं में से एक फिल्म 'संघर्ष' भी है, जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थीं. इस फिल्म के बारे में बात करते हुए हाल ही में आशुतोष राणा ने एक बात कही. 

जब 'संघर्ष' में अपने किरदार को लेकर डायरेक्टर से भिड़ गए थे आशुतोष राणा

Ashutosh Rana On His Movie Sangharsh: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार आशुतोष राणा को फिल्म इंडस्ट्री में 29 साल हो चुके हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में आए टीवी सीरियल 'स्वाभिमान' से की थी. इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया और दर्जनों फिल्मों काम कर अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाया. इन्हीं दर्जनों फिल्मों में से एक आशुतोष राणा की साल 1999 में आई फिल्म 'संघर्ष' भी है, जिसको महेश भट्ट द्वारा निर्देशित किया गया था. 

इस फिल्म में आशुतोष ने एक बेहद खतरनाक विलेन 'लज्जा शंकर पांडे' का किरदार निभाया था, जिसको खूब पसंद किया गया था. ये फिल्म उनके करियर की जबरदस्त हिट फिल्मों में से एक है. हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने इस फिल्म को लेकर खुलकर बात की और बताया कि वो उस समय काफी निराश हो गए थे जब फिल्म में उनके किरदार के लिए महेश भट्ट ने किसी और को साइन कर लिया था. मनोवैज्ञानिक इस थ्रिलर फिल्म को इस साल 25 साल पूरे हो जाएंगे. 

fallback

'संघर्ष' है आशुतोष राणा के लिए खास फिल्म 

फिल्म के बारे में बात करते हुए आशुतोष राणा ने बताया, 'मैं हैदराबाद में शूटिंग कर रहा था. मैंने इसे छोड़ दिया और भट्ट सर से मिलने के लिए मुंबई भाग आया. मैंने उनसे पूछा कि वे किसी और को कैसे साइन कर सकते हैं? या तो उन्हें मेरा ऑडिशन लेना चाहिए और फिर मुझे अस्वीकार कर देना चाहिए या बस ये कहना चाहिए कि मैंने साल 1998 में आई 'दुश्मन' में अपने किरदार के साथ न्याय नहीं किया. मैं किसी और को ये किरदार नहीं करने दूंगा'. एक्टर ने आगे कहा, 'भट्ट सर ने हंसते हुए कहा कि चूंकि वे मुझसे काफी समय से नहीं मिले थे'. 

आशुतोष राणा के लिए ही लिखा गया था वो किरदार 

एक्टर ने बात करते हुए आगे बताया, 'इसलिए इधर-उधर खेल रहे थे, क्योंकि अगर वे न होते तो मैं कभी न आता. ये किरदार मेरे लिए लिखा गया था'. फिल्म में आशुतोष राणा का किरदार लज्जा शंकर एक धार्मिक कट्टरपंथी हैं, जो अमरता पाने के लिए बर्बर तरीकों में विश्वास करता है. अपने इस किरदार से आशुतोष राणा ने दर्शकों के अंदर डर तक पैदा कर दिया था. साथ ही उन्होंने आगे बताया, 'ये एक ऐसी फिल्म है जो हर एक्टर चाहेगा कि वो अपने करियर में कोई ऐसी फिल्म जरूर करे जो हमेशा के लिए यादगार बन जाए'. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा नजर आए थे. 

Trending news