Bollywood Stories: महेश भट्ट ने 28 साल के लड़के को बनाया बूढ़ा, फिर छीना रोल तो एक्टर ने दे दिया श्रॉप...!
Advertisement

Bollywood Stories: महेश भट्ट ने 28 साल के लड़के को बनाया बूढ़ा, फिर छीना रोल तो एक्टर ने दे दिया श्रॉप...!

Anupam Kher Movies: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को पहली फिल्म में एक बूढ़े शख्स का किरदार निभाने को मिला था. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि गुस्से में अनुपम ने फिल्ममेकर महेश भट्ट को श्रॉप दे दिया था.

अनुपम खेर और महेश भट्ट

Anupam Kher and Mahesh Bhatt: अनुपम खेर ने अपनी दमदार अदाकारी से लाखों-करोड़ों फैंस बनाए हैं. आज भी अनुपम खेर अपनी एक्टिंग का जलवा इंडस्ट्री में बरकार रखे हुए हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर ने एक बार फेमस फिल्ममेकर महेश भट्ट को श्राप दे दिया था. जी हां...अनुपम खेर जब महज 28 साल के थे तब उन्हें पहली फिल्म 'सारांश' में 60 साल के शख्स का किरदार ऑफर हुआ था. अनुपम खेर ने बिना झिझक इसे ले लिया था, लेकिन फिल्म शूट शुरू होने से पहले एक्टर को रिप्लेस कर दिया गया था. तब अनुपम खेर ने गुस्से में आकर फिल्ममेकर महेश भट्ट को श्रॉप दे दिया था! 

फिल्म छीनी तो खूब भड़क गए थे अनुपम खेर!

एएनआई से हाल में अनुपम खेर ने बातचीत की है और अपनी पहली फिल्म सारांश को लेकर कई किस्से शेयर किए हैं. अनुपम खेर ने इंटरव्यू में बताया, जब उन्हें सारांश फिल्म में एक बुजुर्ग का रोल ऑफर किया गया था तब वह केवल 28 साल के थे. अनुपम खेर ने कहा, उनके पास 60 साल के एक दुखी शख्स की भूमिका निभाने के लिए कोई पर्सनल लाइफ एक्सपीरियंस नहीं थे. लेकिन उस स्तर पर कई रिजेक्शन और बेइज्जती झेली थी. 

अनुपम खेर ने बताया, बूढ़े शख्स की भूमिका निभाने के लिए उन्होंने खूब प्रैक्टिस की थी. वह धोती-कुर्ता पहनकर घर से निकलते थे और बूढ़े लोगों को देखा करते थे. अनुपम खेर ने कहा, वह फिल्म की शूटिंग शुरू करने ही वाले थे कि 10 दिन पहले उन्हें एक दोस्त के जरिए पता लगा कि राजश्री प्रोडक्शन से एक अफवाह सुनी है कि वह (अनुपम) अब फिल्म नहीं कर रहे हैं. अनुपम खेर ने बताया, तब उन्होंने महेश भट्ट को फोन किया लेकिन उन्हें जवाब में लापरवाही से कहा गया कि स्टूडियो को एक न्यूकमर नहीं चाहिए वह एक एक्सपीरियंस एक्टर चाहते हैं. 

अनुपम खेर ने बताया, उन्हें ऐसा लगा कि उनके साथ धोखा हुआ है और फिर उन्होंने हमेशा के लिए मुंबई छोड़ने का मन बना लिया और सामान पैक करके चल दिए. लेकिन मुंबई से निकलने से पहले वह महेश भट्ट से मिलने के लिए पहुंच गए. अनुपम खेर ने बताया,वह उनके घर गए, तब महेश भट्ट ने उनकी तारीफ की. लेकिन एक्टर ने उनसे कहा, अपनी खिड़की से बाहर देखिए, वहां एक गाड़ी खड़ी है, जिसमें सारा सामान है. अनुपम खेर ने इंटरव्यू में बताया, उन्होंने उस समय महेश भट्ट से कहा आपको बता देना चाहता हूं कि आप कितने धोखेबाज हैं, आपसे आखिरी बार बात करने आया हूं और एक ब्राह्मण व्यक्ति के रूप में आपको श्रॉफ दे रहा हूं...' अनुपम खेर ने बताया कि इसके बाद महेश भट्ट इतना इंप्रेस हुए कि उन्होंने राजश्री को फोन किया और कहा कि यह रोल सिर्फ अनुपम ही करेंगे. 

जरूर पढ़ें

इस बार बदन पर प्लास्टिक के फूल चिपकाकर आ गईं उर्फी जावेद, Zeenat Aman के साथ कुछ ऐसे दिखाया 'फैशन का जलवा'
Karan Kundrra की एक्स-गर्लफ्रेंड बनीं बॉर्बी डॉल! पिंक कलर की छोटी-सी ड्रेस पहन यूं कराया हुस्न का दीदार...

Trending news