YRF Movies: अक्षय से हुए घाटे को क्या पूरा कर पाएंगे शाहरुख और सलमान, यशराज को है बड़ी उम्मीद
Advertisement
trendingNow11226464

YRF Movies: अक्षय से हुए घाटे को क्या पूरा कर पाएंगे शाहरुख और सलमान, यशराज को है बड़ी उम्मीद

Films of 2023: आमिर खान ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में यशराज फिल्म्स को झटका दे चुके थे. अब सुपरस्टार अक्षय कुमार भी बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गए. ऐसे में बॉलीवुड के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस की उम्मदें शाहरुख और सलमान खान पर टिकी हैं. नतीजा आएगा अगले साल.

YRF Movies: अक्षय से हुए घाटे को क्या पूरा कर पाएंगे शाहरुख और सलमान, यशराज को है बड़ी उम्मीद

Prithviraj Flop: अक्षय कुमार स्टारर सम्राट पृथ्वीराज के बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी भले ही मीडिया में घूम-घूम सफाई दे रहे हैं, लेकिन निर्माता यशराज फिल्म्स की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. मगर इतना साफ है कि प्रोडक्शन हाउस को इस नाकामी से बड़ा झटका लगा है. यह फिल्म यशराज के लिए कई मायनों में खास थी. सबसे पहले तो वह अपनी स्थापना के पचास बरस सेलिब्रेट कर रहा था. दूसरे, पहली बार बैनर ने कोई ऐतिहासिक फिल्म बनाई थी. तीसरी बात यह कि सम्राट पृथ्वीराज उसकी अब तक की सबसे बड़े बजट की फिल्म थी. इसका बजट ढाई सौ से तीन सौ करोड़ रुपये तक बताया जा रहा था. अब यशराज फिल्म्स को सम्राट पृथ्वीराज चौहान से हुए बड़े घाटे से उबरने के लिए शाहरुख और सलमान खान से उम्मीदें हैं.

पठान और टाइगर 3

यशराज की भले ही अगले महीने 22 तारीख को रणबीर कपूर स्टारर शमशेरा रिलीज होने वाली है, लेकिन बैनर की निगाहें अब शाहरुख स्टारर पठान और सलमान खान की टाइगर 3 पर हैं. दोनों फिल्में अगले साल रिलीज होंगी. पठान 25 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस के मौके पर और टाइगर 21 अप्रैल 2023 को ईद के अवसर पर सिनेमाघरों में पहुंचेगी. दोनों बड़े बजट की हैं. पठान में शाहरुख के साथ जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण तथा टाइगर 3 में सलमान के साथ कैटरीना कैफ नजर आएंगी. इन दोनों फिल्मों के प्रोडक्शन का काम शुरू है. शाहरुख के लेकर फैन बनाने वाले मनीष शर्मा टाइगर 3 डायरेक्ट कर रहे हैं, जबकि सिद्धार्थ आनंद पठान का निर्देशन कर रहे हैं. दोनों ऐक्शन फिल्में हैं और हिंदी के साथ तमिल-तेलुगु में भी रिलीज होंगी.

एक के बाद एक फ्लॉप

कभी सफलता की गारंटी माने जाने वाले यशराज के लिए कोरोना के आस-पास का समय ठीक नहीं गुजरा और उसकी फिल्में एक के बाद एक फ्लॉप रही हैं. मर्दानी 2, संदीप और पिंकी फरार, बंटी और बबली 2, जयेशभाई जोरदार से लेकर सम्राट पृथ्वीराज कतार से पांच फ्लॉप फिल्में यशराज के खाते में दर्ज हुई हैं. दर्शकों ने जिस तरह से इन फिल्मों को नकारा, उससे बैनर की प्रतिष्ठा को भी धक्का पहुंचा है.

Trending news