Akshay Kumar: अक्षय के फैसले से क्यों हुआ OMG 2 को OTT पर नुकसान, जानिए कारण
Advertisement

Akshay Kumar: अक्षय के फैसले से क्यों हुआ OMG 2 को OTT पर नुकसान, जानिए कारण

OMG 2 On OTT: पिछले कुछ समय से जिन बॉलीवुड फिल्मों का ओटीटी पर इंतजार हो रहा था, उनमें ओ माई गॉड 2 शामिल है. लोगों को इंतजार था कि थिएटर में तारीफें बटोरने वाली फिल्म ओटीटी पर भी खूब देखी जाएगी, मगर फिलहाल यह उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है. रोचक है वजह. जानिए...

 

Akshay Kumar: अक्षय के फैसले से क्यों हुआ OMG 2 को OTT पर नुकसान, जानिए कारण

Akshay Kumar OMG 2: अक्षय कुमार अपनी फिल्म ओ माई गॉड 2 की रिलीज के वक्त अगस्त में चिंताग्रस्त थे. चिंता इस बात की कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बड़ी मुश्किल से पास किया था और साथ ही इसे ए प्रमाणपत्र दिया था. अक्षय ने इस पर कहा था कि जिस उम्र के दर्शकों को लिए फिल्म बनाई गई है, वही इसे नहीं देख पाएंगे. ऐसा ही हुआ भी. मगर अच्छी बात यह थी कि फिल्म को दर्शकों-समीक्षकों ने पसंद किया. फिल्म का उद्देश्य जनता को शिक्षित करना था, जिसमें वह काफी हद तक कामयाब रही. इसके बाद ओ माई गॉड 2 का ओटीटी पर इंतजार हो रहा था. उम्मीद थी कि यह ओटीटी पर सनसनी मचाएगी. मगर ऐसा नहीं हो सका है. जानकार इसके लिए अक्षय कुमार को जिम्मेदार बता रहे हैं.

145 करोड़ की कमाई
जानकारों के अनुसार बॉक्स ऑफिस पर सफलता के बावजूद यह फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर दर्शक हासिल करने का मौका चूक गई, जिसकी वजह खुद अक्षय कुमार का एक फैसला है. ए सर्टिफिकेट और कई कट्स के बावजूद ओएमजी 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 145 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी. जबकि इसके सामने गदर 2 जैसे मजबूत फिल्म थी. परंतु ओटीटी पर फिल्म क्रेज नहीं पैदा कर पाई. असल में, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर ओ माई गॉड 2 के अनकट वर्जन का इंतजार किया जा रहा था. लेकिन कथित रूप से अक्षय कुमार ने सेंसर बोर्ड के फैसले का सम्मान किया और अपनी टीम से कहा कि वह फिल्म ओटीटी पर रिलीज की जाए, जो थिएटरों में दिखाई गई है.

किसके लिए फिल्म
उल्लेखनीय है कि फिल्म की थिएटर रिलीज से पहले अक्षय कुमार ने लगभग 27 कट्स के बाद ओएमजी 2 को एडल्ट रेटिंग देने के सीबीएफसी के फैसले पर निराशा व्यक्त की थी. यह फिल्म स्कूलों में सेक्स एजुकेशन के मुद्दे पर केंद्रित थी और मूल रूप से किशोरवय बच्चों के लिए बनाई गई थी. तब अक्षय ने सवाल उठाया था कि 1.5 अरब की आबादी वाले देश में क्या यौन शिक्षा की तत्काल आवश्यकता नहीं है? खैर, फिल्म अंततः नेटफ्लिक्स पर आ गई है. लेकिन इसके व्यूज उम्मीद से कम बताए जा रहे हैं. जबकि जिन लोगों ने थिएटरों में फिल्म देखी, वे भी सेंसर द्वारा काटे गए 27 दृश्यों के कारण ओटीटी पर फिल्म का इंतजार कर रहे थे.

 

Trending news