Akshay Kumar: अक्षय कुमार ने कसी कमर, फिल्म हुई फ्लॉप मगर... सपने में है ऑस्कर!
Advertisement
trendingNow11913958

Akshay Kumar: अक्षय कुमार ने कसी कमर, फिल्म हुई फ्लॉप मगर... सपने में है ऑस्कर!

Akshay Kumar Film: अक्षय कुमार लगातार मिशन रानीगंज को प्रमोट कर रहे हैं. वह कह चुके हैं कि इस फिल्म का कंटेंट और बनाने के इरादे देखे जानिए. न कि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन. खैर, टिकट खिड़की पर नाकामी के बाद उन्होंने निर्माताओं के साथ मिलकर इसे ऑस्कर में भेजने का फैसला किया है...

 

Akshay Kumar: अक्षय कुमार ने कसी कमर, फिल्म हुई फ्लॉप मगर... सपने में है ऑस्कर!

Akshay Kumar Mission Raniganj: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप है, लेकिन अक्षय कुमार निराश नहीं हैं. वह फिल्म में लीड रोल में हैं. उनका फिल्म में पूरा विश्वास है और यही वजह है कि निर्माताओं के साथ मिलकर उन्होंने मिशन रानीगंज को स्वतंत्र रूप से ऑस्कर में भेजने का फैसला किया है. उल्लेखनीय है कि ऑस्कर में दो तरीके से फिल्म शामल होती है. एक तो किसी देश की सरकार द्वारा फिल्म को आधिकारिक रूप से भेजा जा सकता है, जबकि दूसरा रास्ता स्वतंत्र रूप से एंट्री का है. जिसमें फिल्म को अमेरिका में रिलीज क करने के साथ कुछ शर्तों को पूरा करना पड़ता है.

भारत की एंट्री
उल्लेखनीय है कि निर्देशक टोविनो थॉमस की फिल्म 2018: एवरीवन इज ए हीरो को इस साल भारत की तरफ से ऑस्कर में भेजा जा रहा है. यह फिल्म 2018 में आई केरल की भीषण बाढ़ पर आधारित है. मिशन रानीगंज सच्ची घटना पर आधारित है. फिल्म खदान इंजीनियर जसवंत सिंह गिल की कहानी है, जिन्होंने 1989 में पश्चिम बंगाल के रानीगंज कोलफील्ड्स में बाढ़ के पानी में फंसे 65 लोगों को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी थी. निर्देशक टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित इस फिल्म में के साथ परिणीति चोपड़ा, रवि किशन और कुमुद मिश्रा जैसे कलाकार शामिल हैं. फिल्म का बजट 55 करोड़ रुपये बताया गया है.

आंकड़ों का खेल
फिल्म का बॉक्स ऑफिस पहले दिन से ही निराशाजनक था. फिल्म ने पहले दिन केवल 2.80 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था. जबकि वीकेंड पर इसका कुल कलेक्शन 12.60 करोड़ था. पहले हफ्ते में फिल्म ने कुल 18.25 करोड़ की कमाई की, जो कि बजट और अक्षय कुमार जैसे स्टार की मौजूद में बेहद कमजोर है. फिल्म ने अभी तक करीब 22 करोड़ की कमाई की है और इसका लाइफटाइम बिजनेस 30 करोड़ होने की उम्मीद है. तय है कि फिल्म अपना बजट भी नहीं निकाल पाएगी. अक्षय कुमार के लिए इस साल फिल्म सेल्फी के बाद यह दूसरी बड़ी फ्लॉप है.

 

Trending news