असल में यहां है Bhool Bhulaiyaa की मंजुलिका वाला महल, 300 साल पुरानी इस हवेली की ये है रीयल हॉरर स्टोरी
Advertisement

असल में यहां है Bhool Bhulaiyaa की मंजुलिका वाला महल, 300 साल पुरानी इस हवेली की ये है रीयल हॉरर स्टोरी

Bhool Bhulaiyaa Akshay Kumar: साल 2007 में रिलीज अक्षय कुमार की भूल भुलैया जबरदस्त हिट रही थी जिसमें एक भूतिया महल की कहानी ने लोगों को खूब एंटरटेन किया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल में मंजुलिका का महल है कहां.

भूल भुलैया

Akshay Kumar Bhool Bhulaiyaa Shooting Location: हिंदी सिनेमा की हॉरर फिल्मों की बात हो तो अक्षय कुमार की भूल भुलैया का जिक्र जरूर होगा. 2007 में रिलीज शानदार फिल्म जो जबरदस्त हिट रही थी. इस फिल्म ने बॉलीवुड को मंजुलिका नाम की एक भूतनी दी लेकिन आज हम मंजुलिका की बात नहीं करेंगे बल्कि उस महल के बारे में बताएंगे जहां पर मंजुलिका रहा करती थीं. अगर आपने ये फिल्म देखी है तो इस हवेली से भी जरूर वाकिफ होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर में ये महस असल में है कहां?

जयपुर के चोमू पैलेस में हुई थी शूटिंग
अक्षय कुमार और विद्या बालन स्टारर भूल भुलैया 2007 में रिलीज हुई थी. जिसमें एक बड़ी सी हवेली और उस हवेली में बंद प्रेत आत्मा की कहानी दिखाई गई थी. असल में ये हवेली नहीं बल्कि बड़ा सा महल है जो जयपुर के काफी पास है. इस महल का नाम है चोमू पैलेस. जब इस फिल्म की शूटिंग वहां हो रही थी तब इस महल से जुड़े तमाम किस्से भी खूब सुनने को मिले थे. खासतौर से वहां के रहने वालों ने इससे जुड़ी ऐसी बातें बताई जिससे लोग डरने लगे थे. कहा जाता है कि शूटिंग के वक्त वहां किसी और के भी होने का अहसास कई बार लोगों को हुआ था.
fallback

इतना ही नहीं तब लोगों ने ये भी बताया कि इस महल के राजा को युद्ध के दौरान वीरगति प्राप्त हुई थी और दुश्मनों ने उनका सिर धड़ से अलग कर दिया था. लोगों के मुताबिक यहां कई बार बिना सिर वाले शख्स को भी देखा गया था. भूल भुलैया फिल्म की शूटिंग इस महल में 25 दिन चली थी और जब ये फिल्म बनकर तैयार हुई तो जबरदस्त हिट रही थी. इसके बाद 2022 में इसका अगला पार्ट भूल भुलैया 2 भी रिलीज हुई जिसे भी खूब पसंद किया गया था. 2022 में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे
  

 

Trending news