Aishwarya Rai Birthday: इस एक्टर के लिए ऐश्वर्या ने 3 बार झेली गोलियां; वह सलमान, शाहरुख या अभिषेक नहीं!
Advertisement

Aishwarya Rai Birthday: इस एक्टर के लिए ऐश्वर्या ने 3 बार झेली गोलियां; वह सलमान, शाहरुख या अभिषेक नहीं!

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: आज ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्मदिन है. हिंदी फिल्मों में उन्होंने अपनी खास जगह बनाई है और हर तरह की फिल्म में काम किया है. तमाम सितारों के साथ वह दिखी हैं, लेकिन एक सितारे के साथ उन्हें हर बार जैसे एक ही रोल मिला. इस सितारे को बचाने के लिए गोली खाने का!

 

Aishwarya Rai Birthday: इस एक्टर के लिए ऐश्वर्या ने 3 बार झेली गोलियां; वह सलमान, शाहरुख या अभिषेक नहीं!

Aishwarya Rai Bachchan Films: करीब ढाई दशक के बॉलीवुड करियर में ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस दौर के तमाम बड़े सितारों के साथ काम किया है, लेकिन पर्दे पर उनकी किसी खास सितारे के साथ जोड़ी नहीं बनी. सबसे ज्यादा चर्चा उनकी सलमान खान (Salman Khan) के साथ रही, तो उन्होंने पर्दे पर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की बहन बनने रिस्क भी लिया. अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ उन्होंने 2007 में शादी से पहले और शादी के बाद आधा दर्जन से ज्यादा फिल्में की. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और विवेक ओबेराय (Vivek Oberai) के साथ भी उनकी जोड़ी सुर्खियों में रही. लेकिन इन तमाम सितारों के बीच एक ऐसा भी नाम है, जिसके साथ पूर्व विश्व सुंदरी ने चार फिल्में की. इतना ही नहीं, पर्दे पर इस सितारे को बचाने के लिए अपने बदन पर पिस्तौल की गोलियां तक झेली!

चार में से तीन
ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ अजय देवगन (Ajay Devgn) चार फिल्मों में आए हैं. सबसे पहले वे हम दिल दे चुके सनम (1999) में आए. साल 2002 में दोनों की जोड़ी हम किसी से कम नहीं में आई. इसके बाद 2004 में खाकी और रेनकोट में दिखाई दिए. खास बात यह है कि इन चार में तीन फिल्में ऐसी थीं, जिनमें ऐश्वर्या का किरदार ऐसा था कि उन्होंने अजय देवगन के किरदार को बचाने के लिए अपने बदन पर गोलियां खाई. दो फिल्मों में दिखाया गया कि गोली लगने के बाद भी वे बच जाती हैं, लेकिन एक में उन्हें हुए मरते हुए दिखाया गया.

जीना यहां मरना यहां
निर्देशक ऋतपर्णो घोष की रेनकोट इन चार में अगल किस्म की लव स्टोरी (Love Story) है. परंतु बाकी तीन फिल्मों में अजय देवगन पर गोलियां चली थीं. हम दिल दे चुके सनम (Hum Dil De Chuke Sanam) में कार से जा रहे अजय-ऐश्वर्या को दो विदेशी गुंडे लूटने की कोशिश करते हैं. इन गुंडों में एक लड़की अजय देवगन पर गोली चलाती है, तो वह ऐश्वर्या को लगती है. वहीं हम किसी से कम नहीं (Hum Kisi Se Kam Nahi) रोमांटिक कॉमेडी थी. फिल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt) अंडरवर्ल्ड भाई बने हैं. वह और अजय दोनों ऐश्वर्या को चाहते हैं. क्लाइमेक्स से पहले संजय दत्त गोली चलाते हैं, तो ऐश्वर्या अजय की ढाल बन जाती हैं. वहीं निर्देशक राजकुमार संतोषी (RajKumar Santoshi) की फिल्म खाकी में अजय-ऐश्वर्या नेगेटिव कैरेक्टर में हैं. क्लाइमेक्स में पुलिस अफसर बने अमिताभ (Amitabh Bachchan) जब गोली चलाते हैं, तो विलेन अजय बीच में ऐश्वर्या को खींच लेते हैं. गोली ऐश्वर्या की पीठ में लगती है और वह मर जाती हैं. यहां अजय देवगन का डायलॉग हैः कोई जीकर काम आता है, कोई मरकर काम आता है. तुम जी के भी काम आईं और मर के भी.

Trending news