Aishwarya Rai Bachchan: जब सोशल मीडिया में ऐश्वर्या का मजाक उड़ाना पड़ा विवेक ओबेराय को भारी, मांगनी पड़ी माफी
Advertisement
trendingNow11417406

Aishwarya Rai Bachchan: जब सोशल मीडिया में ऐश्वर्या का मजाक उड़ाना पड़ा विवेक ओबेराय को भारी, मांगनी पड़ी माफी

Aishwarya Rai And Vivek Oberoi: विवेक ओबेराय ने 2003 में सलमान खान के गाली-गलौच वाले फोन कॉल्स को लेकर जो प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, वह आज लगभग दो दशक बाद भी सबको याद है. हालांकि उस हंगामा के बाद सलमान, ऐश्वर्या और विवेक अपने-अपने रास्ते पर जीवन में आगे बढ़ गए. मगर विवेक ने कुछ साल पहले फिर एक गलती कर दी...

 

Aishwarya Rai Bachchan: जब सोशल मीडिया में ऐश्वर्या का मजाक उड़ाना पड़ा विवेक ओबेराय को भारी, मांगनी पड़ी माफी

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: साल 2009 में कोरियोग्राफर-डायरेक्टर फराह खान (Farah Khan) के टॉक शो तेरे मेरे बीच में के दौरान विवेक ओबेरॉय ने कहा था कि ऐश्वर्या राय उनके लिए अतीत की बात हो चुकी हैं. ऐश्वर्या की वजह से सलमान खान (Salman Khan) के साथ 2003 में उन्होंने गाली-गलौच-झगड़े को लेकर जो प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, उसके लिए वे माफी मांग चुके हैं. इन बातों के बावजूद 2019 में विवेक ओबेरॉय एक ऐसे ट्वीट के कारण मुश्किल में फंस गए, जिसमें ऐश्वर्या और सलमान दोनों का जिक्र था. 2019 के लोकसभा चुनाव नतीजों के दौरान इस ट्वीट को लेकर इतना विवाद बढ़ा कि पहले तो राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें नोटिस थमा दिया और बाद मे विवेक को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ गई.

ओपिनियन पोल से रिजल्ट तक
हुआ यह कि 2019 में लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections) के नतीजे आए तो विवेक ओबरॉय ने ट्विटर (Twitter) पर चल रहा एक ‘मीम' शेयर कर दिया. इस मीम में तीन हिस्सों ओपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट (नतीजे) में बंटा था. ओपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही थीं, एग्जिट पोल में विवेक ओबरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और अराध्या के साथ नजर आ रही थीं. ओबरॉय ने इस मीम को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा: हा हा, रचनात्मक. कोई राजनीति नहीं... बस जिंदगी. ट्विटर के साथ यह मीम तमाम लोगों के वाट्सएप पर भी पहुंचा था. सब जानते थे कि यह मजाक अच्छा नहीं है. जैसे ही विवेक ने यह मीम शेयर किया तो वह फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से लेकर आमजन तक सबके निशाने पर आ गए. सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने इसे घृणित और निम्न स्तर का बताया. उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने अपमानजन. महिला आयोग ने विवेक को महिला के अपमान का नोटिस भेजा. विवेक पहले माफी मांगने को तैयार नहीं थे, मगर जब विवाद बढ़ा तो उन्होंने ट्विटर पर माफी मांगते हुए लिखाः मैंने बीते 10 बरस में दो हजार से अधिक वंचित लड़कियों की मदद के लिए काम किया है. मैं महिलाओं का अनादर करने के बारे में कभी सोच भी नहीं सकता. अगर मेरे मीम को शेयर करने से किसी एक महिला को भी बुरा लगा है तो मैं माफी मांगता हूं. मैंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है.

बीत गया लंबा समय
उल्लेखनीय है कि 2000 के दशक के शुरुआती वर्षों में बॉलीवुड में सलमान-एश्वर्या-विवेक का प्रेम त्रिकोण बहुत सुर्खियों में रहा था. ऐश्वर्या ने पहले सलमान पर रिलेशनशिप में मारपीट के आरोप लगाए थे. इस दौरान वह एक फिल्म विवेक के साथ कर रही थीं, जिसमें अमिताभ बच्चन भी थे. विवेक के साथ रिलेशनशिप पर ऐश्वर्या ने कभी खुल कर कुछ नहीं कहा, मगर तब सारा मामला विस्फोटक हो गया, जब 2003 में विवेक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर सलमान पर आरोप लगाए कि उन्होंने रात भर में 41 बार फोन किया, गाली-गलौच की और जान से मारने की धमकी तक दी. खैर, बाद में ऐश्वर्या ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की. जबकि विवेक ने 2010 में प्रियंका आल्वा से विवाह किया. सलमान खान आज तक कुंवारे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news