पाकिस्तानी क्रिकेटर के प्यार में एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था करियर और देश, 7 साल में ही टूट गया रिश्ता
Advertisement

पाकिस्तानी क्रिकेटर के प्यार में एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था करियर और देश, 7 साल में ही टूट गया रिश्ता

Reena Roy and Mohsin Khan: रीना रॉय का दिल भले ही शत्रुघ्न सिन्हा के लिए धड़का लेकिन जब एक्टर ने उन्हें छोड़ किसी और संग शादी ककर ली तो रीना रॉय की नजदीकियां पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान संग बढ़ गई थीं.

पाकिस्तानी क्रिकेटर के प्यार में एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था करियर और देश, 7 साल में ही टूट गया रिश्ता

Reena Roy and Mohsin Khan Story: बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता कोई नया नहीं हैं. कई बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिनका दिल एक्टर्स से ज्यादा क्रिकेटर्स के लिए धड़का और प्यार की खातिर वो कोई भी कुर्बानी देने से नहीं चूकी. इस लिस्ट में एक ऐसी ही एक्ट्रेस का नाम शामिल है जिनका दिल क्रिकेटर पर आया तो प्यार के लिए पीक पर रहे करियर तक को उन्होंने कुर्बान कर दिया. हम बात कर रहे हैं रीना रॉय की. 

शत्रुघ्न सिन्हा संग लगाया था दिल
रीना रॉय ने इंडस्ट्री में कदम रखते ही तहलका मचा दिया था. धीरे-धीरे उन्हें फिल्में मिलती रहीं और ऑडियंस पर उनका जादू छाता रहा. इस दौरान उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा जमी शत्रुघ्न सिन्हा के साथ जो उस वक्त के जाने माने स्टार थे. लिहाजा फिल्मों में काम करते-करते कब दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए इन्हें पता ही नहीं चला. इनके प्यार के चर्चे उस वक्त हर जुबां पर थे. लग रहा था कि उस वक्त दोनों शादी भी कर लेंगे. लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा ने अचानक पूनम से शादी कर ली जो रीना के लिए जोरदार झटका था. कहा तो जाता है कि शादी के बाद ये एक दूसरे को डेट करते रहे. रीना को उम्मीद थी कि वो उनकी जिंदगी में लौट आएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रेमिका और पत्नी में से पत्नी को चुना. 

रीना रॉय ने रचाई मोहसिन खान से शादी

शत्रुघ्न सिन्हा से चोट खाईं रीना रॉय उस वक्त टूट गई थीं. लिहाजा कुछ समय बाद जब पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से उनकी मुलाकात हुई तो दोनों एक दूसरे के नजदीक आने लगे. धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदली और कुछ साल डेटिंग के बाद इन्होंने शादी करने में देर ना लगाई, साल 1983 जब रीना रॉय का करियर पीक पर था तब रीना और मोहसिन शादी के बंधन में बंधे. प्यार की खातिर रीना ने तब करियर ही नहीं बल्कि देश भी छोड़ दिया और पाकिस्तान चली गईं.

fallback

7 साल में ही हो गया तलाक
लेकिन जितनी जल्दी प्यार हुआ था उतनी ही जल्दी इस रिश्ते में तकरार भी होने लगी. रीना बेटी की मां बन चुकी थीं बावजूद इसके शादी के कुछ समय बाद ही दोनों में लड़ाई होने लगी. झगड़े बढ़े तो दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया. रीना और मोहसिन का तलाक 1990 में हुआ. रीना भारत आ गईं और बेटी की कस्टडी मोहसिन को मिली. लेकिन भारत आने के बाद रीना ने बेटी की कस्टडी के लिए जंग लड़ी और उसे हासिल करके ही मानी.  

Trending news