Rajpal Yadav carrer: राजपाल यादव को बॉलीवुड में हो गए 25 साल, अब दिखेगा उनकी ‘टैक्सी में भूत’
Advertisement
trendingNow11226664

Rajpal Yadav carrer: राजपाल यादव को बॉलीवुड में हो गए 25 साल, अब दिखेगा उनकी ‘टैक्सी में भूत’

25 years in bollywood: आज राजपाल यादव की पहचान बॉलीवुड के सबसे शानदार कॉमिक एक्टरों में है. हाल में रिलीज हुई भूल भुलैया 2 में एक बार फिर वह अपने पूरे फॉर्म में नजर आए. खास बात यह है कि इस फिल्म के साथ राजपाल ने बॉलीवुड में 25 बरस भी पूरे कर लिए.

Rajpal Yadav carrer: राजपाल यादव को बॉलीवुड में हो गए 25 साल, अब दिखेगा उनकी ‘टैक्सी में भूत’

Rajpal in bhool bhulaiya 2: रामगोपल वर्मा की 1999 में आई फिल्म शूल में एक छोटा-सा सीन और उसके बाद राजपाल यादव ने बॉलीवुड में पीछे मुड़ कर नहीं देखा. रामू की अगली फिल्म जंगल में एक खतरनाक रोल ने उन्हें दर्शकों के बीच जाना-पहचाना चेहरा बना दिया. उन्हें उस साल फिल्मफेयर का बेस्ट परफॉरमेंस इन नेगेटिव रोल अवार्ड मिला. राजपाल के फिल्म इंडस्ट्री में सफर को अब 25 बरस पूरे हो चुके हैं. संयोग है कि उनकी ताजा बॉक्स ऑफिस रिलीज भूल भुलैया 2 ने लोगों के चेहरे पर मुस्कान खिला दी है. कोरोना के बाद की यह सबसे बड़ी हिट फिल्म है.

नेगेटिव से कॉमेडी

राजपाल यादव हिंदी पट्टी के सबसे कामयाब फिल्मी चेहरों में से हैं. उन्होंने एक अच्छे अभिनेता के साथ बेहतरीन कॉमेडियन के रूप में पुख्ता पहचान बनाई. वे दर्शकों के चहेते एक्टर हैं. फिल्म देखने वाले जानते हैं कि पर्दे पर राजपाल हैं तो चेहरे पर जरूर मुस्कान आएगी. करियर के शुरुआती दिनों में नेगेटिव रोल करने के बाद राजपाल यादव ने कॉमेडी में अच्छी पहचान बनाई और आज उनके नाम पर प्यार तूने क्या किया, हंगामा, वक्त, चुप चुप के, गरम मसाला, फिर हेरा फेरी से लेकर भूल भुलैया तथा भूल भुलैया 2 तक दर्जनों यादगार रोल हैं. रोचक बात यह है कि 2007 में आई भूल भुलैया के वह अकेले कलाकार हैं, जिन्हें इस फिल्म की फ्रेंचाइजी में रिपीट किया गया.

ये भी पढ़ें : लेस्बियन फोटोशूट से इस हीरोइन ने लगा दी थी आग, पाकिस्तानी क्रिकेटर से भी जुड़ा नाम

हीरो भी बने

बतौर हीरो भी राजपाल ने फिल्में की और वे दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे. मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं, लेडीज टेलर, रामा रामा क्या है ड्रामा, हैलो हम लल्लन बोल रहे हैं, कुश्ती से लेकर मैं मेरी पत्नी और वो जैसी फिल्में उनके खाते में हैं. हाल में ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज हुई उनकी फिल्म अर्द्ध दर्शकों को पसंद आ रही है. यह फिल्म जब राजपाल के पास आई और उनसे निर्माताओं ने फीस पूछी तो उन्होंने कहा कि ऐसी कहानी के लिए तो सिर्फ एक रुपये पच्चीस पैसे लूंगा.

आगे क्या

राजपाल अब फिल्ममेकर विल्सन लुईस की हॉरर कॉमेडी फिल्म टैक्सी में भूत है करने की तैयारी में हैं. फिल्म प्री-प्रोडक्शन स्टेज पर है. इसकी शूटिंग अगले साल होगी. यह एक कॉमेडी रोड मूवी है, जिसमें राजपाल मुंबई के एक टैक्सी ड्राइवर बने हैं. जिसकी जिंदगी में कई मुश्किलें हैं लेकिन उसे यह जिंदगी तब और कठिन लगने लगती है, जब उसकी टैक्सी में एक लड़की का भूत आकर बैठ जाता है.

Trending news